लगातार 4 जीत के बावजूद इंग्लैंड से खुश नहीं हैं ब्रैंडन मैक्कलम, अब दिया बड़ा बयान

मैक्कलम के हेड कोच बनने के साथ ही मुश्किलों से गुजर रही इंग्लैंड की टेस्ट टीम के खेलने का तरीका पूरी तरह से बदल गया है और उसने लगातार 4 टेस्ट मैचों में 250 से ज्यादा रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल की है. यह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड है और इंग्लैंड ऐसा करने वाली पहली टीम भी बनी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2022, 02:25 PM IST
  • 4 जीत के बावजूद खुश नहीं हैं मैक्कलम
  • विदेशी सरजमीं पर प्रदर्शन दोहराना बड़ी चुनौती
लगातार 4 जीत के बावजूद इंग्लैंड से खुश नहीं हैं ब्रैंडन मैक्कलम, अब दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम के नये कोच की जिम्मेदारी लेते ही टीम को एक नये मुकाम पर पहुंचाने वाले पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कलम ने प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया है. मैक्कलम के हेड कोच बनने के साथ ही मुश्किलों से गुजर रही इंग्लैंड की टेस्ट टीम के खेलने का तरीका पूरी तरह से बदल गया है और उसने लगातार 4 टेस्ट मैचों में 250 से ज्यादा रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल की है. यह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड है और इंग्लैंड ऐसा करने वाली पहली टीम भी बनी है.

4 जीत के बावजूद खुश नहीं हैं मैक्कलम

टीम के शानदार प्रदर्शन के बावजूद मैक्कलम टीम से खुश नहीं हैं और उनका मानना है कि इंग्लैंड की इस टीम में अभी भी सुधार की काफी गुंजाइश है. मैक्कलम इंग्लैंड को एक ऐसी टीम बनाना चाहते हैं जिसमें हर परिस्थितियों में जीत दर्ज करने की काबिलियत हो और इसके लिये वो एक नया मानदंड बनाना चाहते हैं. मैक्कलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड की टीम ने ज्यादा आक्रामक अंदाज में क्रिकेट खेलना शुरू किया है.

‘एसईएनजेड ब्रेकफास्ट’ से बात करते हुए मैक्कलम ने कहा, ‘ हमने अभी  ‘पूर्णता हासिल’ नहीं की है. अभी एक महीना ही हुआ है, हमने कुछ शानदार नतीजे देखे हैं और क्रिकेट की दुनिया से इसे सराहा भी है लेकिन हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि यह हमारे लिए नया मानदंड बने. हमें खेलने के इस तरीके को हर तरह की परिस्थितियों में आजमाना होगा और यही सबसे बड़ी चुनौती होगी.’ 

अभी सुधार की काफी गुंजाइश

गौरतलब है कि मैक्कलम के कोच बनने से पहले इंग्लैंड की टीम काफी लचर प्रदर्शन कर रही थी और पिछले 18 महीने में खेले गये 17 टेस्ट मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत हासिल की थी. वहीं मैक्कलम के कोच बनने के बाद उसने पहले न्यूजीलैंड को टेस्ट श्रृंखला में 3-0 से हराया और फिर भारत को पांचवें टेस्ट में हराकर सीरीज बराबर की. 

न्यूजीलैंड के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि घरेलू परिस्थितियों के नतीजे को विदेशों में हासिल करना टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी. 

उन्होंने कहा, ‘जाहिर है हमें दुनियाभर की विभिन्न परिस्थितियों में सामंजस्य बैठाना होगा. इस टीम की अच्छी बात यह है कि दोनों श्रृंखलाओं में खिलाड़ी दबाव से अच्छी तरह से निपटने में सफल रहे.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़