ENG vs PAK: सैम कर्रन को नहीं बल्कि बेन स्टोक्स को मिलना चाहिये था मैन ऑफ द मैच, जानें किसने कही ये बात

ENG vs PAK, T20 World Cup 2022: सैम कर्रन को टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान पर इंग्लैंड की पांच विकेट की जीत में चार ओवर में 3/12 के सनसनीखेज स्पेल के लिए 'प्लेयर आफ द मैच' का पुरस्कार दिया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2022, 08:43 AM IST
  • बेन स्टोक्स को मिलना चाहिये था प्लेयर ऑफ द मैच
  • 4 ओवर में नहीं दी एक भी बाउंड्री
ENG vs PAK: सैम कर्रन को नहीं बल्कि बेन स्टोक्स को मिलना चाहिये था मैन ऑफ द मैच, जानें किसने कही ये बात

ENG vs PAK, T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप 2022 में इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर दूसरी बार टी20 चैम्पियन बनने का कारनामा किया. इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और सैम कर्रन के शानदार स्पेल (4 ओवर 12 रन 3 विकेट) के दम पर पाकिस्तान की टीम को 137 रन के स्कोर पर रोक दिया.

बेन स्टोक्स को मिलना चाहिये था प्लेयर ऑफ द मैच

वहीं रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम के लिये हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने नाबाद 52 रन बनाकर अपनी टीम को एक ओवर पहले ही जीत दिला दी. मैच के बाद सैम कर्रन को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया, हालांकि सैम कर्रन का मानना है कि प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड उनके बजाय बेन स्टोक्स को मिलना चाहिये था.

कर्रन ने मैच के बाद हुए प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मुझे यह मिलना चाहिए, जिस तरह से स्टोक्स ने मैच जिताऊ पारी खेली हैं, फाइनल में 50 रन बनाने के लिए, उन्हें यह पुरस्कार मिलना चाहिए. उन्होंने हमारे लिए ऐसा कई बार किया है. हम इस अवसर का आनंद लेने जा रहे हैं. बेन स्टोक्स अविश्वसनीय रूप से खास हैं. वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसे मैं देखता हूं और जब टीम को उसकी आवश्यकता होती है तो वह हमेशा खड़े होते हैं. लोग हमेशा उनसे (स्टोक्स) सवाल करते हैं, लेकिन वह कभी कुछ नहीं कहते हैं, क्योंकि वह अपने प्रदर्शन से सब कुछ कहते हैं.'

4 ओवर में नहीं दी एक भी बाउंड्री

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के मैदान पर खेले गये इस फाइनले मैच के दौरान कर्रन ने पावर-प्ले में दो ओवर और डेथ ओवरों में दो ओवर फेंके और एक भी चौका नहीं खाया.

उन्होंने कहा, 'एमसीजी की बाउंड्रियां बड़ी थी, इसलिए विकेट में, यह सीमर के लिए बेहतर और पीछा करने के लिए एक चुनौती थी. जिस तरह से मैं गेंदबाजी करता हूं, मैं अपनी धीमी गेंदों के साथ विकेट लेकर जाता हूं और बल्लेबाजों का अनुमान लगाता रहता हूं. हम दुनिया के चैंपियंस हैं, यह एक अलग एहसास है.'

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने पर जताई खुशी

कर्रन को छह मैचों में 6.5 की इकॉनमी रेट से 13 विकेट लेने के लिए प्लेयर आफ द टूर्नामेंट भी चुना गया, जिसमें पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के सुपर 12 ओपनर में 5/10 शामिल हैं. वह पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में चोट के कारण टी20 विश्व कप से चूक गए थे और जब ऑस्ट्रेलिया ने दुबई में ट्रॉफी जीती थी. एक साल बाद, उन्होंने इंग्लैंड की टी20 टीम में वापसी की और दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने में जोस बटलर की टीम के शानदार खिलाड़ी बनने के लिए बस सनसनीखेज प्रदर्शन किया.

उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो, यह एक अच्छा टूर्नामेंट रहा है. मैंने पहली बार विश्व कप में भाग लिया और दर्शकों से भरे खचाखच स्टेडियम में हमने इसे जीता है. मैं टूर्नामेंट में आने के अनुकूल होना चाहता था.'

इसे भी पढ़ें- Vijay Hazare Trophy 2022: रात भर रांची के अस्पताल में भर्ती रहा मुंबई का 'रन मशीन', नहीं खेल सका तो हार गई टीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़