ENG vs PAK: रिजवान को है आराम की जरूरत, अफरीदी ने बताया किसे मिले आखिरी मैच में मौका

Pakistan vs England, 3rd Test: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने दावा किया है कि टीम के वर्तमान कप्तान बाबर आजम टीम की रणनीति को लेकर सीनियर खिलाड़ियों से सलाह नहीं लेते हैं. इंग्लैंड ने सोमवार को पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच में 26 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 बढ़त बना ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2022, 11:24 AM IST
  • सीनियर खिलाड़ियों से सलाह नहीं लेते हैं बाबर आजम
  • अफरीदी ने बताया रिजवान की जगह किसे मिले मौका
ENG vs PAK: रिजवान को है आराम की जरूरत, अफरीदी ने बताया किसे मिले आखिरी मैच में मौका

Pakistan vs England, 3rd Test:  इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच शनिवार से मुल्तान के मैदान पर खेला जाना है जिसमें इंग्लैंड की टीम क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी तो वहीं पर बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम कम से कम एक जीत के साथ सम्मान बचाने की कोशिश करती नजर आयेगी. सीरीज के पहले दो मैचों में इंग्लैंड की टीम ने रोमांचक जीत हासिल कर पहले ही श्रृंखला को अपने नाम कर लिया है.

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड की टीम साल 2005 के बाद पहली बार पाकिस्तान के दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने आई है और वहां पर उसने ऐतिहासिक जीत हासिल की. वहीं घरेलू सरजमीं पर लगातार खराब प्रदर्शन कर रही पाकिस्तान की टीम से उसके पूर्व क्रिकेटर नाराज नजर आ रहे हैं, जिसमें टीम के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का नाम भी शुमार है.

सीनियर खिलाड़ियों से सलाह नहीं लेते हैं बाबर आजम

शाहिद अफरीदी ने टीम के कप्तान बाबर आजम की आलोचना करते हुए उनकी रणनीति पर सवाल खड़े किये हैं और उनका मानना है कि बाबर टीम के सीनियर प्लेयर्स से सलाह नहीं लेते हैं और इसी का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ रहा है. अफरीदी ने चयन मामलों में सक्रिय भूमिका नहीं निभाने पर बल्लेबाजी कोच मोहम्मद यूसुफ की आलोचना भी की. 

अफरीदी ने एक टीवी चैनल से कहा,‘एक कप्तान के रूप में मेरा हमेशा से मानना रहा है कि नेतृत्वकर्ता अच्छा होना चाहिए और यह सभी खिलाड़ियों को एकजुट रखकर संभव होता है. इसका मतलब है कि आपको अपनी रणनीति को लेकर सीनियर खिलाड़ियों से चर्चा करनी चाहिए. अगर आप अपने सीनियर खिलाड़ियों के बजाय बाहरी लोगों से सलाह लेना शुरू कर देते हैं तो फिर नुकसान होता है.’ 

कोच युसूफ पर भी भड़के अफरीदी, बताया रिजवान की जगह किसे मिले मौका

बल्लेबाजी कोच यूसुफ ने मैच के बाद संवाददाताओं से उप कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की असंगत फॉर्म के बारे में बात की. पाकिस्तान के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा की टीम चयन के मामले में उनकी कोई भूमिका नहीं होती है. 

अफरीदी ने कहा,‘मेरा मानना है कि युसूफ ने अच्छा जवाब नहीं दिया और मुझे लगता है कि रिजवान को विश्राम की जरूरत है और पाकिस्तान को टेस्ट मैचों में उनकी जगह सरफराज अहमद को लाना चाहिए.’

इसे भी पढ़ें- ICC T20I Rankings: मंधाना ने हासिल की करियर की बेस्ट रेटिंग, जानें टॉप पर है कौन काबिज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़