Diamond League: नीरज चोपड़ा ने दोहा में लहराया तिरंगा, ऐतिहासिक थ्रो फेंक जीता गोल्ड

Neeraj Chopra, Eldhose Paul, Diamond League 2023 Highlights: भारत के ओलंपिक चैम्पियन और भालाफेंक में ओलंपिक का गोल्ड जिताने वाले नीरज चोपड़ा ने 2023 की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में करते हुए गोल्ड से की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2023, 10:26 AM IST
  • नीरज चोपड़ा ने जीता दोहा डायमंड लीग में गोल्ड
  • 90 मीटर की दूरी से थोड़ा चूके नीरज चोपड़ा
Diamond League: नीरज चोपड़ा ने दोहा में लहराया तिरंगा, ऐतिहासिक थ्रो फेंक जीता गोल्ड

Neeraj Chopra, Eldhose Paul, Diamond League 2023 Highlights: भारत के ओलंपिक चैम्पियन और भालाफेंक में ओलंपिक का गोल्ड जिताने वाले नीरज चोपड़ा ने 2023 की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में करते हुए गोल्ड से की है. नीरज चोपड़ा ने दोहा में खेले जा रहे डायमंड लीग के ओपनिंग लेग में पुरुषों की भाला फेंक प्रतिस्पर्धा जीती. नीरज चोपड़ा ने 88.67 मीटर दूर भाला फेंक कर दोहा डायमंड लीग प्रतियोगिता जीती.

नीरज चोपड़ा ने जीता दोहा डायमंड लीग में गोल्ड

इस दौरान वो 90मीटर का बेंचमार्क पार करने से थोड़ा सा चूक गये लेकिन पहले ही थ्रो में हासिल की गई 88.67 की उनकी दूरी उन्हें खिताब दिलाने के लिए काफी रहा. दोहा की मुश्किल भरी परिस्थितियों में कोई और एथलीट इस एथलीट को पार नहीं कर सका.

90 मीटर की दूरी से थोड़ा चूके नीरज चोपड़ा

टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले जाकूब वाडलेख ने इस प्रतियोगिता में भी सिल्वर मेडल अपने नाम किया जो कि नीरज चोपड़ा के थ्रो से महज 4 सेमी पीछे रह गये थे. जाकूब ने 88.63 मीटर का थ्रो फेंका तो वहीं पर विश्व चैम्पियन एंडरसन पीटरसन ने अपना सर्वश्रेष्ठ थ्रो 85.88 मीटर का फेंका.

पिछले सीजन भी नीरज चोपड़ा ने जीता था गोल्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स में ट्रिपल जंप चैम्पियन एल्डोहेसे पॉल ने डायमंड लीग में अपना डेब्यू किया लेकिन 11 लोगों की इस प्रतियोगिता में 10वें पायदान पर रहे, जिनका बेस्ट थ्रो 15.84 मीटर का रहा. नीरज चोपड़ा ने सितंबर 2022 में स्विटजरलैंड में खेली गई डायमंड लीग ट्रॉफी के फाइनल का खिताब जीता था.

गौरतलब है कि 2023 डायमंड लीग में 13 मीटिंग शामिल हैं, जो दोहा इवेंट से शुरू होकर 16-17 सितंबर को यूजीन में खेले जाने दो दिवसीय डायमंड लीग फाइनल तक जाती हैं.

इसे भी पढ़ें-IPL 2023: क्यों राशिद खान की बॉलिंग नहीं समझ पाते हैं बल्लेबाज, खुद किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़