'दिनेश कार्तिक हमेशा थे धाकड़ बल्लेबाज लेकिन अब तक नहीं मिली पहचान'

दिनेश कार्तिक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 19 गेंदों पर ताबड़तोड़ 41 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद से उन्हें आगामी टी20 वर्ल्डकप में फिनिशर के रूप में देखा जा रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2022, 08:04 PM IST
  • सबा करीम बोले- हमेशा थी सफल बल्लेबाज की क्षमता
  • डेथ ओवरों में खतरनाक हो जाते हैं दिनेश कार्तिक
'दिनेश कार्तिक हमेशा थे धाकड़ बल्लेबाज लेकिन अब तक नहीं मिली पहचान'

नई दिल्ली: आईपीएल के 15वें सीजन में जिस शानदार लय के साथ दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी कर रहे थे, वो अब तक बरकरार है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 19 गेंदों पर ताबड़तोड़ 41 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद से उन्हें आगामी टी20 वर्ल्डकप में फिनिशर के रूप में देखा जा रहा है. 

सबा करीम बोले- हमेशा थी सफल बल्लेबाज की क्षमता

दिनेश कार्तिक के बारे में बात करते हुए सबा करीम ने कहा कि उनमें हमेशा टी20 क्रिकेट में एक बल्लेबाज के रूप में सफल होने की क्षमता रही है. कार्तिक की भूमिका के बारे में स्पष्टता की कमी के कारण प्रदर्शन में निरंतर नहीं रहे हैं. हालांकि अब कार्तिक का प्रदर्शन काफी धाकड़ चल रहा है. पहले उनकी प्रतिभा को सही मौके नहीं मिले.

उन्होंने कहा कि जब दिनेश कार्तिक कुछ साल पहले इस क्रम में बल्लेबाजी करते थे, तो हम सभी सोच रहे थे कि क्षमता के बावजूद वह प्रदर्शन क्यों नहीं कर पाए. वह तब असफल हो रहे थे क्योंकि उनकी भूमिका के बारे में कोई स्पष्टता नहीं थी. दिनेश कार्तिक ने अपने इंटरनेशनल करियर में लगभग हर नंबर पर बल्लेबाजी की है. 

उन्होंने वीरेंद्र सहवाग से लेकर मुरली विजय तक के साथ सलामी बल्लेबाजी भी की. हालांकि उन्हें किसी एक नंबर पर स्थायित्व नहीं मिला. दिनेश कार्तिक को अब फिनिशर के रूप में तराशा जा रहा है ताकि आगामी टी20 वर्ल्डकप में वे भारत की उस कमी को दूर कर सकें जिस कमी वजह से भारत को पिछले टी20 विश्वकप में खामियाजा भुगतना पड़ा था.

डेथ ओवरो में खतरनाक हो जाते हैं कार्तिक

सबा करीम ने दिनेश कार्तिक को लेकर कहा कि उनकी भूमिका डेथ ओवरों में आगे बढ़ने की है और दावा किया कि 37 वर्षीय खिलाड़ी ने नई भूमिका के लिए अच्छी तैयारी की है. उन्होंने सुझाव दिया कि खिलाड़ी का नजरिया अब वही रहता है, चाहे उनकी बल्लेबाजी की स्थिति कुछ भी हो. आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक भारत के लिए उपयोगी पारियां खेल रहे हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार फिफ्टी जड़ी थी और लगातार डेथ ओवरों में 125 से ज्यादा के स्टाइक रेट से रन बना रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- CWG 2022: भारत के आगे चारों खाने चित पाकिस्तान, स्मृति मंधाना ने दिलाई आसान जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़