रिषभ पंत पर ECB ने ऐसा क्या कह दिया जो दिनेश कार्तिक ने सुना डाली खरी खोटी

टीम इंडिया एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरी और 98 रन पर 5 विकेट गंवा दिए, तब रिषभ पंत ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर ऐतिहासिक साझेदारी को अंजाम दिया और भारत को वापस ट्रैक पर लाकर खड़ा कर दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 2, 2022, 07:10 PM IST
  • एजबेस्टन में रिषभ पंत ने जड़ा शानदार सैकड़ा
  • ECB के कैप्शन पर भड़के दिनेश कार्तिक
रिषभ पंत पर ECB ने ऐसा क्या कह दिया जो दिनेश कार्तिक ने सुना डाली खरी खोटी

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. यदि टेस्ट ड्रॉ भी होता है तो सीरीज पर भारत का कब्जा हो जाएगा. 

एजबेस्टन में रिषभ पंत ने जड़ा शानदार सैकड़ा

टीम इंडिया एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरी और 98 रन पर 5 विकेट गंवा दिए, तब रिषभ पंत ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर ऐतिहासिक साझेदारी को अंजाम दिया और भारत को वापस ट्रैक पर लाकर खड़ा कर दिया. इस दौरान ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा और 146 रनों की बेहतरीन पारी खेलने के बाद ही आउट हुए. उन्हें जो रूट ने आउट किया. चारों तरफ पंत की पारी की तारीफ हे रही है. 

भारत के लिए सबसे तेज शतक जड़ने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत बन गए. हालांकि उनकी पारी से इंग्लैंड को बहुत दर्द हुआ. मैच में लगातार आक्रामक ढंग से खेल दिखा रही इंग्लैंड की टीम के हाथ से पंत और जडेजा ने मैच लगभग छीन लिया. 

ECB के कैप्शन पर भड़के दिनेश कार्तिक

टीम इंडिया के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा अपलोड की गई पहले दिन के खेल की हाईलाइट के टाइटल से नाराज दिखे. उन्होंने अपनी आपत्ति ट्विटर पर जाहिर की.

ECB ने इस हाfलाइट क का कैप्शन  “Joe Root dismisses dominant Pant” दिया था. ऐतिहासिक पारी खेलने वाले रिषभ पंत की तारीफ के बजाय इंग्लैंड ने उनका विकेट लेने वाले जो रूट की तारीफ में कैप्शन दिया. ये बाद कार्तिक को चुभ गई और उन्होंने बोर्ड को लताड़ लगा दी.

दिनेश कार्तिक ने ECB को दिया सुझाव

दिनेश कार्तिक ने ट्विटर पर लिखा कि इतने रोमांचक और मनोरंजक खेल के बाद हेडलाइन कुछ और बेहतर हो सकती थी. ECB रिषभ पंत की पारी की तारीफ में भी ऐसा कर सकता था. 

आपको बता दें कि पहले भी इंग्लैंड के खिलाड़ी और इंग्लैंड का बोर्ड ऐसी हरकतें कर चुका है. सहवाग ने पंत को दुनिया का सबसे बड़ा इंटरटेनर करार दिया. ये उनकी सबसे स्पेशल पारी थी. सौरव गांगुली, सचिन और लक्ष्मण जैसे दिग्गजों ने भी उनकी खूब तारीफ की. 

ये भी पढ़ें- कड़वी यादें लेकर इस खिलाड़ी ने क्रिकेट बोर्ड से खत्म किया 15 साल पुराना सफर, जानिए पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़