T20 World Cup 2022: 'दिनेश कार्तिक सिर्फ अच्छे कॉमेंटेटर हैं फिनिशर नहीं', जडेजा के बयान से मचा बवाल

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के आयोजन में बस 2 महीने से कम का समय बाकी रह गया है. जहां पर इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिये टीम की 15 जगहों पर कई खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं तो वहीं पर कुछ नामों को लेकर पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट्स की राय बंटी हुई नजर आ रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2022, 03:17 PM IST
  • अपनी टीम में कार्तिक को नहीं करता शामिल
  • दिनेश कार्तिक सिर्फ अच्छे कॉमेंटेटर
T20 World Cup 2022: 'दिनेश कार्तिक सिर्फ अच्छे कॉमेंटेटर हैं फिनिशर नहीं', जडेजा के बयान से मचा बवाल

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के आयोजन में बस 2 महीने से कम का समय बाकी रह गया है. जहां पर इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिये टीम की 15 जगहों पर कई खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं तो वहीं पर कुछ नामों को लेकर पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट्स की राय बंटी हुई नजर आ रही है. मीडिया और खेल का प्रसारण करने वाले अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर बात करते हुए ये खिलाड़ी विश्वकप की टीम कैसी होनी चाहिये इस पर राय देते नजर आ रहे हैं.

जडेजा के बयान से मचा बवाल

इस फेहरिस्त में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज अजय जडेजा ने बड़ा बयान दिया है जिससे सोशल मीडिया पर फैन्स के बीच बवाल मच गया है. जडेजा ने यह बताने से इंकार किया कि वो टीम में किसे चुनना चाहेंगे हालांकि यह जरूर बताया है कि वो अपनी विश्वकप की टीम में किसे बिल्कुल नहीं देखना चाहेंगे. जडेजा का मानना है कि भारतीय टीम का प्लेइंग 11 देखकर ही लगना चाहिये कि वो कोई बड़ा टूर्नामेंट खेलने पहुंचा है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच के बाद अजय जडेजा ने फैन कोड पर बात करते हुए कहा कि वो विश्वकप की टीम के लिये 3 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर को देखना चाहेंगे. अजय जडेजा ने इस दौरान बेहद अजीबो गरीब चयन करते हुए फॉर्म में चल रहे भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर रखा तो वहीं पर पिछले साल टी20 विश्वकप के बाद एक भी मैच नहीं खेलने वाले मोहम्मद शमी को शामिल करने की बात कही.

भुवनेश्वर को बाहर कर शमी को देता जगह

उन्होंने कहा,'मैंने अपनी टीम में शमी को जोड़ा है, तो मेरे लिये अगर मुझे गेंदबाज चुनने हैं तो शमी को पक्का जगह दूंगा. बुमराह, अर्शदीप और चहल, ये 4 गेंदबाज मेरी टीम का हिस्सा जरूर होंगे. वहीं बल्लेबाजी में ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा, इससे आपके पावरप्ले के बाद के मिडिल ओवर्स और डेथ ओवर्स का काम आसान हो जाता है. आप इस दौरान इनसे कहीं भी गेंदबाजी करवा सकते हैं और बल्लेबाजी भी किसी भी नंबर पर खेलने में फ्लेक्सिबल हैं.

गौरतलब है कि भारत ने रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद टी20 क्रिकेट में अपने खेलने की एप्रोच को बदल दिया है और अब वो डिफेंसिव ब्रैंड ऑफ क्रिकेट के बजाय अटैकिंग क्रिकेट खेलते हुए नजर आते हैं. जडेजा ने भारत की नई बैटिंग रणनीति पर ध्यान दिलाते हुए कहा कि अगर भारतीय टीम इसी प्लान के साथ जाना चाहती है तो उसे कप्तान कोहली को ड्रॉप करना पड़ सकता है. हालांकि उन्होंने आगे समझाते हुए कहा कि अगर चयनकर्ता धोनी के तरीके पर चलते हैं तो उन्हें कोहली को रखना होगा और दिनेश कार्तिक को भी प्लेइंग 11 में जगह देनी पड़ेगी.

जडेजा से कॉमेंट्री कराता बैटिंग नहीं

उन्होंने कहा,'अब अगर आप खेलना चाहते हैं तो जिस तरह से उनका खेल रहा है उन्हें टीम का चयन अलग करना होगा. अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा आते हैं तो आपको दिनेश कार्तिक हर हाल में चाहिये. वो आपका इन्श्योरेंस हैं. लेकिन अगर आपके पास दोनों में से कोई नहीं होता है तो दिनेश कार्तिक का कोई काम नहीं बचता है. लेकिन हां अगर मुझे चुनना होता तो मैं दिनेश कार्तिक को अपने बगल कॉमेंट्री सीट पर जगह देता.. वह काफी अच्छे कॉमेंटेटर हैं लेकिन वहां पर टीम में मैं उन्हें कभी नहीं चुनता. अब मैनेजमेंट के लिये फैसला यह करना है कि वो रवींद्र जडेजा के साथ जाते हैं या फिर अक्षर के.'

इसे भी पढ़ें- वो भारतीय खिलाड़ी जिनके करियर को चयनकर्ताओं ने किया तबाह, वक्त से पहले टूट गये सपने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़