'भारत में पूजे जाते हैं महेंद्र सिंह धोनी', दिग्गज ने तारीफ में पढ़े कसीदे

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 खत्म हो चुका है. एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स चैंपियन बनने में कामयाब रही है. टूर्नामेंट खत्म होने के बाद सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर वापस जा चुके हैं. इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे का कप्तान एमएस धोनी को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 4, 2023, 09:09 AM IST
  • 'धोनी की लोकप्रियता है काफी ज्यादा'
  • 'भारत में पूजे जाते हैं महेंद्र सिंह धोनी'
'भारत में पूजे जाते हैं महेंद्र सिंह धोनी', दिग्गज ने तारीफ में पढ़े कसीदे

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग 2023 खत्म हो चुका है. एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स चैंपियन बनने में कामयाब रही है. टूर्नामेंट खत्म होने के बाद सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर वापस जा चुके हैं. इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे का कप्तान एमएस धोनी को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. 

'धोनी की लोकप्रियता है काफी ज्यादा'
कॉनवे का कहना है कि भारत में धोनी की लोकप्रियता काफी ज्यादा है. वे उनकी इस लोकप्रियता को देखकर काफी हैरान थे. धोनी की लोकप्रियता इतना ज्यादा है कि वे अपने होटल से बाहर जाकर कहीं कुछ कर भी नहीं सकते हैं. एक तरह से धोनी को वहां पर भगवान के तरह पूजा जाता है. 

'भारत में पूजे जाते हैं महेंद्र सिंह धोनी'
न्यूजीलैंड लौटने के बाद डेवोन कॉनवे ने कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी भारत में काफी लोकप्रिय हैं. वहां, उन्हें चाहने वाले बहुत सारे लोग हैं. यूं कहे तो वहां पर एक हद तक धोनी की पूजा की जाती है. उन्हें मैदान पर जिस तरह का सपोर्ट मिलता है. वह वाकई काफी शानदार होता है.' 

'होटल रूम से बाहर जाकर आसानी से काम नहीं कर सकते धोनी'
उन्होंने आगे कहा, 'हमने आईपीएल में कई सारे मैच खेले. इनमें से कुछ अपने होम ग्राउंड पर, तो कुछ अपने होम ग्राउंड से बाहर, लेकिन इस दौरान फैंस का हमें इतना ज्यादा सपोर्ट मिला कि हम इस बात का अहसास ही नहीं हुआ कि हम लोग अपने होम ग्राउंड से दूर आकर मैच खेल रहे हैं. जहां गया हर तरफ धोनी के चाहने वालों की एक बड़ी भीड़ थी. मुझे नहीं लगता कि अगर धोनी अपने होटल रूम से बाहर जाकर कुछ करना चाहे, तो वे इतना आसानी से अपना काम कर सकते हैं.'

आईपीएल 2023 के 16 मैचों में बनाए 672 रन
बता दें कि आईपीएल 2023 में कॉनवे चेन्नई की ओर से ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए आते थे. इस दौरान उन्होंने कई सारी शानदार पारियां खेली. आईपीएल 2023 में कॉनवे ने कुल 16 मैच खेले. इनमें उन्होंने 51 की ज्यादा औसत से कुल 672 रन बनाए. इसके अलावा फाइनल मैच में भी कॉनवे ने 25 गेंदों में 47 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी और टीम को चैंपियन बनाने में अपना अहम योगदान दिया था. 

ये भी पढ़ेंः WTC फाइनल से पहले डेविड वार्नर के संन्यास को लेकर बड़ा खुलासा, जानें कब खेलेंगे आखिरी मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़