DC vs GT: दिल्ली के मैच के लिये मैदान पर लौटेंगे पंत! BCCI ने इस बात के लिये कैपिटल्स को लगाई झाड़

DC vs GT, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है जिसके बाद टीम अब अपने होम ग्राउंड पर दूसरा मैच खेलने को तैयार है. लीग के 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सामना गुजरात टाइटंस से होने वाला है, जहां पर डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम की फिर से अग्नि परीक्षा होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 4, 2023, 02:32 PM IST
  • गुजरात के खिलाफ मैच के लिये मैदान पर आएंगे पंत
  • बीसीसीआई ने जर्सी वाले जेस्चर पर दिल्ली कैपिटल्स को झाड़ा
DC vs GT: दिल्ली के मैच के लिये मैदान पर लौटेंगे पंत! BCCI ने इस बात के लिये कैपिटल्स को लगाई झाड़

DC vs GT, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है जिसके बाद टीम अब अपने होम ग्राउंड पर दूसरा मैच खेलने को तैयार है. लीग के 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सामना गुजरात टाइटंस से होने वाला है, जहां पर डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम की फिर से अग्नि परीक्षा होगी. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के खेमे से उसके नियमित कप्तान ऋषभ पंत को लेकर बड़ी खबर आ रही है जिसे सुनकर सभी लोग हैरान रह गये हैं.

टीम मालिक की सीट पर बैठेंगे, डदआउट में जाने के लिये चाहिए परमिशन

दरअसल दिल्ली कैपिट्लस के दूसरे मैच में उसके नियमित कप्तान ऋषभ पंत अरुण जेटली स्टेडियम पहुंचकर अपनी टीम को सपोर्ट करते हुए नजर आ सकते हैं. इस दौरान वो टीम के डगआउट में बैठे हुए नजर आ सकते हैं लेकिन इसके लिये उन्हें बीसीसीआई की एंटी करप्शन और सिक्योरिटी यूनिट से इजाजत लेने की दरकार है.

आईपीएल की टीम में इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से नाम न बताने की शर्त पर कहा,’ऋषभ हमेशा से दिल्ली कैपिटल्स की टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं. ऐसे में इस बात की काफी संभावना है कि वो सीजन के पहले होम मैच जो कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ होना है और उसमें वो खेलते हुए नजर आएंगे. वह इस दौरान टीम मालिक के बॉक्स में रहेंगे जिन्हें एसीयू से क्लिएरेंस मिलने के बाद टीम के डगआउट में भी लाया जा सकता है.

एक्सीडेंट के चलते मैदान से दूर चल रहे हैं ऋषभ पंत

उल्लेखनीय है कि ऋषभ पंत पिछले साल दिसंबर में हुई कार दुर्घटना में बुरी तरह चोटिल हो गये थे जिसके बाद से वो लंबे समय के लिये क्रिकेट के मैदान से दूर हो गये हैं. वो दांये घुटने की सर्जरी से गुजरे हैं और फिलहाल रिहैब में वक्त बिता रहे हैं. लीग के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने नियमित कप्तान की जर्सी नंबर 17 को डग आउट की छत पर लटकाया हुआ था और लिखा था कि वो उनके साथ मन से हमेशा जुड़े हुए हैं. जहां फैन्स को फ्रैंचाइजी का ये जेस्चर काफी पसंद आ रहा है तो वहीं पर बीसीसीआई को यह बिल्कुल पसंद नहीं आया है.

बीसीसीआई ने दिल्ली के खेमे को इस बात पर झाड़ा

आईपीएल सूत्र ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि दिल्ली कैपिटल्स को बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि इस तरह का जेस्चर थोड़ा जरूरत से ज्यादा और एक कदम आगे बढ़कर दिखाने वाला हो गया था जिसकी कोई जरूरत नहीं थी.

उन्होंने कहा,’ यह थोड़ा ज्यादा हो गया था, ऐसे जेस्चर किसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना या फिर संन्यास के लम्हों के लिये रिजर्व किये गये हैं और इस केस में दोनों ही नहीं है. ऋषभ ठीक हो रहे हैं और तेजी से फिटनेस हासिल कर रहे हैं, तो जहां पर इसे एक अच्छी मानसिकता के साथ किया गया था, तो वहीं पर बीसीसीआई ने भी विनम्रता से ऐसा न करने की बात कह दी है.’

पंत के लिये खास जर्सी पहनकर उतरेंगे खिलाड़ी

गौरतलब है कि ऋषभ पंत की जर्सी डगआउट में लटकाने का आइडिया हेड कोच रिकी पोंटिंग का था. हर सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक मैच किसी खास जर्सी के साथ पहनकर खेलती है. इस बार दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सभी खिलाड़ी उस मैच में पंत के नंबर की जर्सी पहनकर खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- दुनिया का हर छठा इंसान हो रहा बांझपन का शिकार, जानें इलाज पर किस देश के लोग खर्च रहे सबसे ज्यादा पैसे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़