डेविड वार्नर ने संन्यास को लेकर दिए बड़े संकेत, चयनकर्ताओं से की ये भावुक अपील

खराब फॉर्म से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने गुरुवार को कहा कि अगर चयनकर्ता उनके टेस्ट करियर को खत्म करने का फैसला करते हैं तो वह 2024 तक सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलना चाहते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 06:57 PM IST
  • जानिए क्या बोले डेविड वार्नर
  • खराब दौर से गुजर रहे हैं वार्नर
डेविड वार्नर ने संन्यास को लेकर दिए बड़े संकेत, चयनकर्ताओं से की ये भावुक अपील

सिडनीः खराब फॉर्म से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने गुरुवार को कहा कि अगर चयनकर्ता उनके टेस्ट करियर को खत्म करने का फैसला करते हैं तो वह 2024 तक सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलना चाहते हैं. कोहनी में फ्रेक्चर के कारण भारत में बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम दो मैच से बाहर होने के बाद वार्नर गुरुवार को यहां पहुंचे. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं वार्नर
वार्नर भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट में रन बनाने के लिए जूझते दिखे और तीन पारियों में एक, 10 और 15 रन ही बना पाए. कनकशन (सिर में चोट लगने के कारण बेहोशी जैसी स्थिति) के कारण बाहर होने के कारण वह नयी दिल्ली में दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए. वार्नर ने यहां सिडनी हवाई अड्डे पर कहा, ‘‘मैंने हमेशा से कहा है कि मैं 2024 तक खेलना चाहता हूं. 

चयनकर्ताओं से की ये भावुक अपील
अगर चयनकर्ताओं को लगता है कि मैं टीम (टेस्ट) में जगह बनाने का हकदार नहीं हूं तो कुछ नहीं किया जा सकता और मैं सफेद गेंद का क्रिकेट खेलने का प्रयास कर सकता हूं.बाएं हाथ के इस 36 वर्षीय बल्लेबाज को खराब फॉर्म के बावजूद इस साल एशेज दौरे की टीम में जगह बनाने की उम्मीद है. वार्नर ने कहा, मेरे पास अगले 12 महीने हैं, टीम को काफी क्रिकेट खेलना है और अगर मैं रन बनाना जारी रखता हूं और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता हूं तो टीम में अपनी जगह बना पाऊंगा और यह टीम के लिए शानदार होगा.

उन्होंने कहा,जब आप 36 साल के होते हैं और 37 के होने वाले होते हैं तो (आलोचकों के लिए) आसानी होती है. मैंने पूर्व खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा देखा है. वार्नर ने कहा, अगर मैं बाकी खिलाड़ियों से दबाव हटाता हूं और अगर कोई बाकी टीम को लेकर चिंतित नहीं है तो मुझे ऐसा करने में खुशी होगी.पांच दिवसीय प्रारूप में लंबे समय से खराब फॉर्म के कारण वार्नर के टेस्ट करियर पर संदेह के बादल छा गए हैं. 

वह पिछले तीन साल में सिर्फ एक टेस्ट शतक लगा पाए हैं. बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता टोनी डोडमेड ने वार्नर के भविष्य और एशेज दौरे के लिए उनके नाम पर चर्चा पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा,एशेज की योजना पर हम बाद में बात करेंगे लेकिन हम टेस्ट श्रृंखला के लिए सर्वश्रेष्ठ फिट और उपलब्ध खिलाड़ियों को चुनने के लिए प्रतिबद्ध हैं विशेषकर एशेज जैसी बड़ी श्रृंखला के लिए. 

ये भी पढ़ेंः अपनी सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है भारतः विदेश मंत्री

वार्नर को हालांकि भारत के खिलाफ मुंबई में 17 मार्च से शुरू हो रही तीन मैच की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है. पांच मैच की एशेज श्रृंखला 16 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़