CSK vs RR, IPL 2023: चेपॉक में कप्तानी का महारिकॉर्ड बनाएंगे धोनी, जडेजा ने की खास तोहफा देने की तैयारी

CSK vs RR, IPL 2023: चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बुधवार को यहां के चेपॉक मैदान में आईपीएल के पहले सत्र की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स से भिंडेगी. चेन्नई के कप्तान के तौर पर धोनी का यह 200वां मैच होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2023, 01:53 PM IST
  • धोनी के लिये बेहद खास होगा ये मैच
  • आईपीएल में कप्तानी का महारिकॉर्ड बनाएंगे धोनी
CSK vs RR, IPL 2023: चेपॉक में कप्तानी का महारिकॉर्ड बनाएंगे धोनी, जडेजा ने की खास तोहफा देने की तैयारी

CSK vs RR, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 17वां मैच चेपॉक के एम चिंदबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां पर 4 बार की खिताबी चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का सामना राजस्थान रॉयल्स से होने वाला है. दोनों ही टीमें इस सीजन अपने 3 मैच खेल चुकी हैं और 2-2 जीत के साथ चौथे मैच में भिड़ेंगी.

जहां राजस्थान की टीम के सामने इस मैच में स्पिन फ्रैंडली पिच पर जीत हासिल करने की चुनौती होगी तो वहीं पर चोटिल खिलाड़ियों की मुसीबत झेल रही सीएसके के सामने अपना गढ़ बचाने की जिम्मेदारी. ऐसे में फैन्स को यहां पर एक बेहद रोमांचक मैच देखन को मिलेगा.

धोनी के लिये बेहद खास होगा ये मैच

चेन्नई और राजस्थान की रोमांचक लड़ाई के अलावा भी यह मैच खास होने वाला है क्योंकि इस मैच में फ्रैंचाइजी के लिये महेंद्र सिंह धोनी सीएसके के कप्तानी का दोहरा शतक पूरा करते नजर आएंगे.

आईपीएल में कप्तानी का महारिकॉर्ड बनाएंगे धोनी

इसके साथ ही वो एक ही टीम के लिये आईपीएल में 200 मैचों की कप्तानी करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे और आने वाले कई सालों तक इस रिकॉर्ड का टूटना बहुत मुश्किल नजर आ रहा है.

इस लिस्ट में रोहित शर्मा 146 मैचों के साथ दूसरे तो वहीं पर विराट कोहली 140 मैचों के साथ तीसरे पायदान पर काबिज हैं. ऐसे में सीएसके के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने इस बड़े मैच में अपने कप्तान धोनी को खास तोहफा देने की तैयारी कर ली है.

धोनी को खास तोहफा देंगे जडेजा

राजस्थान के साथ भिड़ंत से पहले सीएसके के सीनियर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को उम्मीद है कि बुधवार को वह अपनी टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 200वें मैच में जीत दिलायेंगे. 

मैच से पहले जडेजा ने कहा, ‘मुझे क्या कहना चाहिए. वह सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स के ही नहीं, भारतीय क्रिकेट के भी दिग्गज हैं. मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं. उम्मीद है, हम कल का मैच जीतेंगे. धोनी को कप्तान के रूप में 200वें मैच में जीत का तोहफा देने की कोशिश करेंगे. उम्मीद है कि हम पिछले दो मैचों में जिस तरह से खेले हैं, उस लय को जारी रखेंगे.’

बटलर ने की जायसवाल की तारीफ

राजस्थान रॉयल्स को शानदार लय में चल रहे सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल से उम्मीदें हैं.

सलामी बल्लेबाजी में उनके जोड़ीदार इंग्लैंड के जोस बटलर ने इस युवा भारतीय खिलाड़ी की तारीफ करते हुए कहा, ‘ उसने वास्तव में अच्छी प्रगति की है. जब हमने उसे पहली बार राजस्थान की टीम में देखा था तब भी उसमें कौशल की कोई कमी नहीं थी. उसका भविष्य शानदार है. वह बेहतर और बेहतर हो रहा है.’

इसे भी पढ़ें- DC vs MI, IPL 2023: 24 पारियों बाद खत्म हुआ रोहित के अर्धशतकों का सूखा, दिल्ली में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़