T20 World Cup शुरू होते ही बदला ये जरूरी नियम, जानिए टूर्नामेंट पर क्या होगा असर

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर ताहलिया मैकग्राथ को कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद भी राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक मैच में भारतीय महिलाओं के खिलाफ खेलने की अनुमति दी गई थी. तब ऑलराउंडर ने पवेलियन में मास्क पहन रखा था और खेल के दौरान खुद को साथियों से दूर कर रखा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2022, 06:12 PM IST
  • कोविड पॉजिटिव होने पर भी खेलेंगे मैच
  • पैट कमिंस ने नए नियम का किया स्वागत
T20 World Cup शुरू होते ही बदला ये जरूरी नियम, जानिए टूर्नामेंट पर क्या होगा असर

नई दिल्लीः T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने एक राहत भरी खबर सुनाई है. खबर के मुताबिक, अगर कोई खिलाड़ी वर्ल्ड कप के दौरान कोविड-19 पॉजिटिव पाया जाता है तो भी उसे खेल से बाहर नहीं किया जाएगा. साथ ही कोविड-19 पॉजिटिव रोगियों के लिए अनिवार्य आइसोलेशन समाप्त कर दिया गया है.

कोविड पॉजिटिव होने पर भी खेलेंगे मैच
इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का भी यही कहना है कि यदि कोई खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाया जाता है तो कोई अनिवार्य परीक्षण नहीं होगा और न ही आइसोलेशन अवधि की आवश्यकता होगी. अब टीम के डॉक्टरों पर निर्भर करेगा कि वे खिलाड़ियों को कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर खेलने देंगे या नहीं. यदि टीम के डॉक्टर खेलने की अनुमति देते हैं तो उस खिलाड़ी को खेलने से कोई नहीं रोकेगा.

संक्रमित होने के बावजूद इस खिलाड़ी को मिला था मौका
याद रहे कि ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर ताहलिया मैकग्राथ को कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद भी राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक मैच में भारतीय महिलाओं के खिलाफ खेलने की अनुमति दी गई थी. तब ऑलराउंडर ने पवेलियन में मास्क पहन रखा था और खेल के दौरान खुद को साथियों से दूर कर रखा था.

पैट कमिंस ने नए नियम का किया स्वागत
ऑस्ट्रेलिया टीम के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने नए नियम का स्वागत किया है. उन्होंने कहा, 'यह एक पूरी तरह से अलग गतिविधि है. टीम कल रात खाने के लिए बाहर गई थी और हम वास्तव में इसके बारे में बात कर रहे थे. यह पहली बार है, जब हमने लगभग तीन साल तक ऐसा किया.'

बकौल कमिंस, 'यह खुशी की बात है. यह उन मुख्य चीजों में से एक है, जिसे हम सभी अपने देश के लिए खेलना पसंद करते हैं.'

'भारत के खिलाफ खेले जाने वाले अभ्यास मैच का हिस्सा नहीं होंगे एरोन फिंच'

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 17 अक्टूबर को ब्रिस्बेन में खेले जाने वाले अपने अभ्यास मैच में भारत से भिड़ेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ एक T20I सीरीज हार गई थी, लेकिन वे मार्की टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए खुद का समर्थन करेंगे. इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने कहा है कि डेविड वार्नर आगामी अभ्यास मैच में भाग नहीं ले सकते हैं.

एरोन फिंच ने कहा,  'मुझे लगता है कि वह (वार्नर) निश्चित रूप से न्यूजीलैंड के लिए सही होगा, लेकिन मैं भारत के खिलाफ होने वाले  अभ्यास खेल के बारे में निश्चित नहीं हूं कि वह नहीं खेलेगा. वह अभी गर्दन की दर्द से काफी परेशान है.'

ये भी पढ़ेंः 11 साल के लड़के की बॉलिंग से इतने प्रभावित हुए रोहित शर्मा कि प्रैक्टिस सेशन में बॉलिंग के लिए बुलाया

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़