काउंटी चैम्पियनशिप में शाहीन अफरीदी को रिप्लेस करेगा ये भारतीय पेसर, मिडलसेक्स ने किया ऐलान

शाहीन शाह अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर को देखते हुए टीम से जुड़ने का फैसला किया है जिसके चलते वो इंग्लिशि काउंटी सेशन के बचे हुए मैचों में मिडलसेक्स की टीम के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2022, 10:37 AM IST
  • शाहीन अफरीदी को उमेश यादव करेंगे रिप्लेस
  • मिडलसेक्स की टीम के साथ जुड़ेंगे उमेश यादव
काउंटी चैम्पियनशिप में शाहीन अफरीदी को रिप्लेस करेगा ये भारतीय पेसर, मिडलसेक्स ने किया ऐलान

नई दिल्ली: इंग्लैंड के घरेलू स्तर पर खेली जाने वाली काउंटी क्रिकेट चैम्पियनशिप के बचे हुए मैचों के लिये पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को टीम से रिलीज कर दिया गया है. शाहीन शाह अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर को देखते हुए टीम से जुड़ने का फैसला किया है जिसके चलते वो इंग्लिशि काउंटी सेशन के बचे हुए मैचों में मिडलसेक्स की टीम के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे. 

शाहीन अफरीदी को उमेश यादव करेंगे रिप्लेस

इस बीच मिडलसेक्स की टीम ने शाहीन शाह अफरीदी के रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय टीम के सीनियर तेज गेंदबाज उमेश यादव को सेशन के बचे हुए मैचों के लिये शामिल किया है. इस 34 साल के तेज गेंदबाज ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिये 52 टेस्ट, 77 एकदिवसीय और 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने सभी प्रारूपों में 273 अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल किए हैं. 

काउंटी क्लब की ओर से जारी किये गये अपने बयान में कहा, ‘ हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भारत के अंतर्राष्ट्रीय तेज गेंदबाज उमेश कुमार यादव ने क्लब के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किया है. वह 2022 के शेष सत्र के लिए टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे.’ 

मिडलसेक्स ने बताया उमेश मौजूदा सत्र में काउंटी चैम्पियनशिप के साथ रॉयल लंदन कप (सीमित ओवर की घरेलू श्रृंखला) अभियान में भी टीम का हिस्सा होंगे. 

मिडलसेक्स की टीम के साथ जुड़ेंगे उमेश यादव

मिडलसेक्स पुरुष क्रिकेट के प्रमुख एलेक्स कोलमैन ने कहा, ‘ वह (उमेश)  काफी अनुभवी है और उसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बार खुद को साबित किया है. वह टीम के चैंपियनशिप अभियान के शेष सत्र और रॉयल लंदन कप में हमारी संभावनाओं के लिए एक बड़ा अंतर बना सकते हैं. वह हमारे गेंदबाजों के लिए एक बेहतरीन ‘रोल मॉडल’ भी होंगे.’ 

उमेश से पहले मौजूदा सत्र में अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर तथा कुणाल पांड्या काउंटी टीमों से जुड़े है. सुंदर और कुणाल ने क्रमशः लंकाशर और वारविकशर के साथ करार किये है. पुजारा ससेक्स के लिए खेलते है.

इसे भी पढ़ें- ICC ने जारी किया जून महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड, जानें किस खिलाड़ी ने जीता खिताब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़