इमरान खान के हमलावर का कबूलनामा 'लीक', लगातार हो रहे नये खुलासे

Imran Khan Attacked: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान पर हुए हमले के बाद सोशल मीडिया पर एक कबूलनामा वायरल हो रहा है जिसमें उन पर गोली चलाने वाला ऐसा करने के पीछे की वजह बता रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 12:19 PM IST
  • लीक हुआ इमरान खान के हमलेवार का कबूलनामा
  • अजान के बीच बजाया स्पीकर तो चलाई गोली
इमरान खान के हमलावर का कबूलनामा 'लीक', लगातार हो रहे नये खुलासे

Imran Khan Attacked: पाकिस्तान के पंजाब के मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही ने गुरुवार को गुजरांवाला में लॉन्ग मार्च के दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान पर हुए हमले के बाद संदिग्ध हमलावरों के इकबालिया बयान को लीक करने पर संज्ञान लिया है. इलाही ने पंजाब (पाकिस्तान) पुलिस के महानिरीक्षक (आईजी) को गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का आदेश दिया. एआरवाई न्यूज ने बताया कि संदिग्ध के इकबालिया बयान के लीक होने के बाद, थाना प्रभारी (एसएचओ) और संबंधित पुलिस थाने के अन्य अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया.

लीक हुआ इमरान खान के हमलेवार का कबूलनामा

मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा कि थाने के कर्मचारियों के सभी मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं और उन्हें फोरेंसिक ऑडिट के लिए भेजा जाएगा. इलाही ने संदिग्ध हमलावर का वीडियो लीक होने की घटना की जांच कराने के भी निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने आईजी पंजाब को हमले के मकसद का भी पता लगाने के लिए जांच शुरू करने का निर्देश दिया, हमले में इमरान खान के पैर में गोली लगी. पंजाब के सीएम की अध्यक्षता में एक आपातकालीन बैठक में निर्देश जारी किए गए.

पीटीआई के लंबे मार्च के दौरान अल्लाहवाला चौक पर पीटीआई के स्वागत शिविर के पास एक व्यक्ति द्वारा की गई गोलीबारी में खान और पीटीआई के अन्य नेता घायल हो गए. हमले के दौरान घायल हुए पीटीआई नेता फैसल जावेद खान ने पुष्टि की कि हमले में पार्टी का एक कार्यकर्ता/अधिकारी मारा गया जबकि कई अन्य घायल हो गए.

अजान के बीच बजाया स्पीकर तो चलाई गोली

फैसल बट के रूप में पहचाने जाने वाले हमलावर ने कबूल किया है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ही उसका एकमात्र निशाना थे. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमला करने वाले शख्स का कबूलनामा वीडियो वायरल हो रहा है. इस शख्स का नाम फैजल भट्ट है. देखने में फैजल भट्ट आम शहरी जैसा लगता है. इसका कहना है कि उसने इमरान खान पर ये हमला इसलिए किया क्योंकि पीटीआई आजादी मार्च के दौरान तेज आवाज में गाने बजाए जा रहे थे और इससे अजान में खलल पड़ रहा था.

अपने कबूलनामे में आरोपी ने कहा- मैं नफरत फैलाने और लोगों को गुमराह करने के लिए खान से नाराज हो गया. मैं केवल खान को मारना चाहता था और किसी को नहीं. मैंने अपनी मर्जी से ऐसा किया और किसी ने मुझे ऐसा करने के लिए नहीं कहा. मैं सिर्फ खान पर गुस्सा हो गया और उसे मारना चाहता था.

इसे भी पढ़ें- Joshua Little Hattrick: न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक लेकर जोशुआ लिटिल ने रचा इतिहास, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़