NZ vs AUS: ग्रीन और हेजलवुड की जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

यह स्टैंड टेस्ट क्रिकेट में 10वें विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया का छठा 100 रन या उससे अधिक साझेदारी थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2024, 04:06 PM IST
  • जानें क्यों खास है ये साझेदारी
  • इस जोड़ी ने रचा इतिहास
NZ vs AUS: ग्रीन और हेजलवुड की जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

नई दिल्लीः कैमरून ग्रीन और जोश हेजलवुड ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से 10वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर इतिहास रच दिया. ग्रीन-हेजलवुड की जोड़ी ने वेलिंगटन टेस्‍ट के दूसरे दिन 10वें विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की. कैमरून ग्रीन और जोश हेजलवुड की जोड़ी ने 2004 में ब्रिस्‍बेन में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 10वें विकेट के लिए जेसन गिलेस्‍पी और ग्‍लेन मैक्‍ग्रा द्वारा की गई 114 रन की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

10वें विकेट की साझेदारी ने रचा इतिहास
यह स्टैंड टेस्ट क्रिकेट में 10वें विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया का छठा 100 रन या उससे अधिक साझेदारी थी. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के डिफेंडिंग चैंपियन की शुरुआत इस मैच में ज्यादा अच्छी नहीं रही लेकिन टीम ने अपनी पहली पारी में कुल 383 रन का स्कोर खड़ा किया.

ग्रीन ने जड़ा शतक
यह ग्रीन की 174 रनों की नाबाद पारी थी जिसने ऑस्ट्रेलिया को एक मजबूत टोटल तक पहुंचाया. युवा ऑलराउंडर ने दिन के अंतिम ओवर में अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा करते हुए धैर्यपूर्ण पारी खेली. फिर, शुक्रवार को हेज़लवुड के साथ उन्होंने आक्रामक रुख अपनाया.

ये भी पढ़ेंः WPL 2024: जीत की हैट्रिक नहीं लगा सकी आरसीबी, दिल्ली ने चखाया हार का स्वाद, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची

टेस्ट क्रिकेट में ग्रीन का यह दूसरा शतक था. इससे पहले पिछले साल अहमदाबाद में भारत के खिलाफ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 114 रन की पारी खेली थी. बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया था. इस बार भी ऑस्ट्रेलिया फाइनल में जगह बनाने के लिए मेहनत कर रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़