ब्रेट ली ने बताया कौन सी टीम जीतेगी T20 World Cup? इस भारतीय को जमकर सराहा

ब्रेट ली का मानना है कि 2007 की चैम्पियन भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 14, 2021, 10:01 PM IST
  • भारत होगा टी20 विश्वकप का विजेता
  • अभ्यास मैच में कंगारुओं से भिड़ेगा भारत
ब्रेट ली ने बताया कौन सी टीम जीतेगी T20 World Cup? इस भारतीय को जमकर सराहा

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर सर्वकालिक महान तेज गेंदबाजों में शामिल ब्रेट ली टी20 विश्वकप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने भारतीय बल्लेबाज की भी जमकर सराहना की है. 

भारत होगा टी20 विश्वकप का विजेता

आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) का मानना है कि भारत को फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज के एल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप में पारी का ‘स्तंभ' बनाना चाहिये जिससे कप्तान विराट कोहली पर से दबाव कम होगा. 

ली का मानना है कि 2007 की चैम्पियन भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी. भारत को 24 अक्टूबर को पहले मैच में पाकिस्तान से खेलना है. ली ने कहा कि इंग्लैंड की टीम अपने अनुभव के दम पर हमेशा बड़ा खतरा होती है लेकिन मेरी नजर में भारत खिताब का प्रबल दावेदार है.

अभ्यास मैच में कंगारुओं से भिड़ेगा भारत

ब्रेट ली ने कहा कि सूर्यकुमार यादव भारत के अगले स्टार साबित होंगे. मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव अगला सितारा होगा. ली ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है और वह भारत के लिए चुनौती हो सकती है. भारत और ऑस्ट्रेलिया दुबई में 20 अक्टूबर को अभ्यास मैच खेलेंगे. 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान में फिक्सिंग केस का भंडाफोड़, हुए कई खुलासे

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि राहुल सबसे ज्यादा रन बनायेंगे. आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा. भारत को चाहिये कि राहुल को बल्लेबाजी की धुरी बनाये क्योंकि इससे कोहली पर से दबाव कम होगा. 

इससे कोहली अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकेंगे. शायद यह बतौर कप्तान कोहली का आखिरी टूर्नामेंट हो तो वह अच्छा प्रदर्शन जरूर करना चाहेगा. भारत को टी20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़