ब्रेट ली ने इस क्रिकेटर के लिए कहा- वह एक दिन भारत को वर्ल्ड कप जिताएगा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि भारत के फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक दिन भारतीय टीम को विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाएंगे. साल 2022 एक ऐसा साल रहा है, जिसमें सूर्यकुमार 360 डिग्री के खेल और आश्चर्यजनक शॉट्स के माध्यम से टी20 क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज बन गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 2, 2022, 10:42 PM IST
  • ब्रेट ली ने सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ भी चला था बल्ला
ब्रेट ली ने इस क्रिकेटर के लिए कहा- वह एक दिन भारत को वर्ल्ड कप जिताएगा

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि भारत के फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक दिन भारतीय टीम को विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाएंगे. साल 2022 एक ऐसा साल रहा है, जिसमें सूर्यकुमार 360 डिग्री के खेल और आश्चर्यजनक शॉट्स के माध्यम से टी20 क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज बन गए.

इस साल सूर्यकुमार ने टी20 में सर्वाधिक रन बनाए
वह वर्तमान में इस साल टी20 में 31 मैचों में 46.56 के औसत और 187.43 के स्ट्राइक-रेट से 1,164 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का भी आगाज किया. पहली बार उन्होंने देश में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला. सूर्यकुमार ने 189.68 की स्ट्राइक रेट से छह पारियों में 239 रन बनाए और वह अक्सर भारत के लिए पारी की गति को बदलते थे.

ब्रेट ली ने सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की
ली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'सूर्यकुमार टी20 विश्व कप में मेरे लिए मुख्य आकर्षण में से एक थे. वह उसी रवैये के साथ बल्लेबाजी करना जारी रखते हैं. न केवल वह बड़े रन बनाएंगे, बल्कि वह किसी दिन टीम इंडिया के लिए विश्व कप भी जीतेंगे. मुझे उन्हें खेलते हुए देखना बहुत पसंद है. सूर्यकुमार को मैं कोई सलाह नहीं देना चाहता. आप जो कर रहे हैं उसे करते रहें, बदलें नहीं, चीजों को जटिल न बनाएं, अपने आप का समर्थन करें.'

न्यूजीलैंड के खिलाफ भी चला था बल्ला
टी20 विश्व कप के ठीक बाद सूर्यकुमार ने क्रिकेट प्रशंसकों को फिर से मंत्रमुग्ध कर दिया, जब उन्होंने माउंट माउंगानुई में बे ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 गेंदों पर नाबाद 111 रन बनाए. उस मैच में मेहमान टीम के बाकी बल्लेबाजों ने इतनी ही गेंदों पर 69 रन बनाए और सूर्यकुमार की पारी को विराट कोहली ने ट्विटर पर 'वीडियो गेम पारी' कहा था.

उन्होंने कहा, 'भारत ने सूर्यकुमार के साथ टी20 विश्व कप नहीं जीता. बेशक, मैं सूर्यकुमार यादव के बारे में बात कर रहा हूं. वह नए वैश्विक टी20 सुपरस्टार हैं. बड़े मंच पर उनके 12-15 महीने कितने सनसनीखेज रहे हैं.'

निडरता से खेले सूर्यकुमार यादव
उन्होंने कहा, 'उन्होंने यहां ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर दिखाया है जहां गेंद फिसलती है. उनकी निडरता और उनका शॉट चयन शतरंज के ग्रैंडमास्टर की तरह है. उनकी बल्लेबाजी विस्फोटक है और जब उन्होंने इसे खेला तो उनके चेहरे पर मुस्कान थी."

सूर्यकुमार की शॉट खेलने की तकनीक के बारे में, जिसने उन्हें अन्य खिलाड़ियों से अलग कर दिया, ली ने कहा कि उनके खेल के बेसिक्स व्यवस्थित हैं और चाहते हैं कि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा उन्हें भारत के लिए आने वाले वर्षों में चमकने दें.

उन्होंने कहा, 'आप राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा पर भरोसा कर सकते हैं कि उन्हें वह व्यक्ति बनने दें जो उन्हें होना चाहिए. सूर्यकुमार आगे बढ़ेंगे और इससे आने वाले वर्षों में भारत के लिए कई और मुकाम अपने नाम करेंगे.'

यह भी पढ़िएः Ind vs Ban: बांग्लादेश पर टूटा कहर, तस्कीन के बाद सबसे बड़ा मैच विनर भी वनडे सीरीज से बाहर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़