Blind T20 World Cup 2022: बारिश ने खराब किया भारत का खेल, रद्द हुआ मैच, बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

Blind T20 World Cup 2022: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे तीसरे नेत्रहीन T20 विश्वकप के 5वें दिन भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच में बारिश ने खलल डाला क्योंकि सेंट पॉल कॉलेज ग्राउंड, कोच्चि में बिना गेंद फेंके मैच रद्द कर दिया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 12, 2022, 07:29 AM IST
  • बिना गेंद फेंके रद्द हुआ मैच
  • बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 102 रन से हराया
Blind T20 World Cup 2022: बारिश ने खराब किया भारत का खेल, रद्द हुआ मैच, बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

Blind T20 World Cup 2022: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे तीसरे नेत्रहीन T20 विश्वकप के 5वें दिन भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के साथ मैच खेलना था लेकिन बारिश ने भारतीय टीम का खेल खराब कर दिया. मैच का आयोजन कोच्चि के सेंट पॉल कॉलेज ग्राउंड पर होना था लेकिन लगातार हो रही बारिश ने मैच को बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द कर दिया.दोनों टीमें इस मुकाबला का अंक साझा करेंगी. 

बिना गेंद फेंके रद्द हुआ मैच

रविवार को सुबह से लगातार बारिश हो रही थी. जिस वजह से अंपायरों को मैच रद्द करने को मजबूर होना पड़ा.  भारत अब 13 दिसंबर को कटक के बाराबती स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेलेगा. सचिन तेंदुलकर जिमखाना में खेले गए दूसरे राउंड रॉबिन मैच मे  बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 102 रन से हराकर टूर्नामेंट की अपनी तीसरी जीत हासिल की और तालिका में शीर्ष पर अपनी जगह बनायी.

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 102 रन से हराया

बल्लेबाजी करने के लिए पहले उतरी बांग्लादेश ने सलमान और आबिद के अर्धशतकों की मदद से अपने 20 ओवर्स में 225/3 का स्कोर बनाया. सलामी बल्लेबाज सलमान ने नाबाद 91 (58 गेंदें, 13 x 4) रन बनाए और आबिद के साथ शानदार साझेदारी की, जिन्होंने 76 (39 गेंदें, 6 x 4) रन बनाए. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 142 रन जोड़े. इसके बाद सलमान ने मोहम्मद रेसवे हसन के साथ स्लॉग ओवरों में नाबाद 55 रन की साझेदारी कर स्कोर को 200 के पार पहुंचाया.

एक कड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी  ऑस्ट्रेलिया पीछा करने में फिसड्डी दिखी . उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पारी में 2 गेंद शेष रहते 123 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए वालेस लाचलान ने सबसे ज्यादा रन बनाए जबकि बांग्लादेश के लिए सलमान और तंजील ने 2-2 विकेट लिए.

भारत ने 9 ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया को हराया

इससे पहले भारत ने शनिवार को इंदौर के खालसा क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीसरे टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की थी. वहीं पर दक्षिण अफ्रीका ने नेपाल को 26 रन से हराकर चार मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज की थी. अब दोनों टीमों के बराबर अंक हो गये हैं.

इसे भी पढ़ें- FIFA: दिल्ली के बराबर आबादी, भारत से 10 साल बाद मिली आजादी, फिर कैसे दशकों आगे निकल गया ये इस्लामिक देश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़