Asia Cup: श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, धाकड़ तेज गेंदबाज टूर्नामेंट से बाहर

श्रीलंका को इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता की शुरुआत से पहले झटका लगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान में कहा कि चमीरा को टीम अभ्यास के दौरान बाएं पैर में चोट लगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2022, 06:52 PM IST
  • नुवान तुषारा लेंगे चमीरा की जगह
  • 5 बार एशिया कप जीत चुका श्रीलंका
Asia Cup: श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, धाकड़ तेज गेंदबाज टूर्नामेंट से बाहर

नई दिल्ली: बदलाव के दौर से गुजर रही एशिया कप की 5 बार की चैंपियन श्रीलंका की टीम को आगाज से पहले ही बड़ा झटका लगा. टीम के जोरदार तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा पैर में चोट के कारण एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

नुवान तुषारा लेंगे चमीरा की जगह

श्रीलंका को इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता की शुरुआत से पहले झटका लगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान में कहा कि चमीरा को टीम अभ्यास के दौरान बाएं पैर में चोट लगी. श्रीलंका की 18 सदस्यीय टीम में नुवान तुषारा उनकी जगह लेंगे. श्रीलंका ने शनिवार के अपनी टीम घोषित की थी जिसमें चोटिल खिलाड़ियों बिनुरा फर्नांडो और कासुन रजिता को भी शामिल नहीं किया गया था. 

युवा खिलाड़ियों को मिली है एशिया कप स्क्वाड में जगह

श्रीलंका के पास अनुभवी स्पिन गेंदबाज हैं लेकिन दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुसन, असित फर्नांडो और मथीशा पथिराना को टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण कर इंतजार है. तुषारा ने कुछ टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. 

तुषारा ने इस साल फरवरी में पदार्पण करने के बाद चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दो विकेट चटकाए हैं. श्रीलंका को एशिया कप में ग्रुप बी में रखा गया है और वह अपने अभियान की शुरुआत 27 अगस्त को दुबई में अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा. टीम अपना दूसरा मैच एक सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. एशियाई कप के लिए श्रीलंका 

श्रीलंका की पूरी टीम

दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणतिलक, पाथुम निसांका, कुसाल मेंडिस, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षे, आशेन बंडारा, धनंजया डिसिल्वा, वनिंदु हसरंगा, महेश थीक्षणा, जेफरी वांडरसे, प्रवीण जयविक्रम, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना, नुवानिदु फर्नांडो, नुवान तुषारा, दिनेश चांदीमल. 

ये भी पढ़ें- IND vs ZIM: जबरदस्त शतक जड़कर शुभमन गिल ने दूर कर दिया सेलेक्टरों का ये सिरदर्द

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़