WTC Final से पहले पैट कमिंस का बड़ा खुलासा, संन्यास को लेकर कही बड़ी बात

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस साल कई महत्वपूर्ण सीरीज खेलने वाली है. ऑस्ट्रेलिया 7 जून से 11 जून तक लंदन के द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दुनिया की नंबर एक टीम भारत से भिड़ेगी.सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने स्वीकार किया कि लगातार क्रिकेट खेलने की वजह से कुछ साल पहले वह बिल्कुल थका हुआ महसूस करते थे लेकिन अब वह कम से कम पांच साल और शीर्ष स्तर पर खेलने पर ध्यान दे रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2023, 04:17 PM IST
  • ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के बीच से स्वदेश लौटे थे कमिंस
  • जून में भारत के साथ खेलना है डब्ल्यूटीसी का फाइनल
 WTC Final से पहले पैट कमिंस का बड़ा खुलासा, संन्यास को लेकर कही बड़ी बात

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई टीम इस साल कई महत्वपूर्ण सीरीज खेलने वाली है. ऑस्ट्रेलिया 7 जून से 11 जून तक लंदन के द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दुनिया की नंबर एक टीम भारत से भिड़ेगी. इस मैच के चार दिन बाद ऑस्ट्रेलिया और इग्लैंड के बीज एशेज सीरीज खेला जाएगा. सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने स्वीकार किया कि लगातार क्रिकेट खेलने की वजह से कुछ साल पहले वह बिल्कुल थका हुआ महसूस करते थे लेकिन अब वह कम से कम पांच साल और शीर्ष स्तर पर खेलने पर ध्यान दे रहे हैं.

पेंट कमिंस ने किया बड़ा खुलासा
ऑस्ट्रेलिया के पेंट कमिंस एक इंटरव्यू में कहा कि क्रिकेट मूल रूप से साल के 12 महीने होता है, हमेशा कहीं ना कहीं क्रिकेट का मुकाबला चलता रहता है और मैंने भी एक या दो साल तक लगातार क्रिकेट खेला है. उन्होंने आगे कहा, ‘‘यह लगभग चार या पांच साल पहले की बात है, 

जब मैंने चोटों के बाद वापसी की. मैं काफी थका हुआ महसूस कर रहा था. मुझे याद है कि मैं सोच रहा था कि मैं 25 साल का हूं लेकिन 35 साल तक खेलना चाहता हूं. मुझे विभिन्न चीजों को संतुलित करने का तरीका ढूंढना होगा.

मां के निधन के सदमे से उबरने की कोशिश
कमिंस इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के बीच से अपनी मां के पास स्वदेश लौट गए थे जिनका लंबी बीमारी के बाद मार्च में निधन हो गया था. कमिंस ने कहा कि उनका परिवार अभी भी उनकी मां के निधन के सदमे से उबरने की कोशिश कर रहा है.

पेंट कमिंस इस साल आईपीएल में भाग नहीं लिए है. वह टेस्ट क्रिकेट को देखते हुए कुछ दिन पहले से ऑस्ट्रेलिया में ट्रेनिंग शुरू कर दी है. कमिंस साल 2011 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था. डेब्यू करने के बाद कमिंस को चोटों से उबरने के लिए छह साल तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा और 2017 के बाद ही वह राष्ट्रीय टीम के नियमित सदस्य बन सके.

इसे भी पढ़ें- WTC Final और Ashes को लेकर ऑस्ट्रेलिया की रणनीति पर भड़का पूर्व कोच, जानें क्यों कर रहा हारने की भविष्यवाणी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़