World Cup 2023: श्रीलंका की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, इस दिग्गज की हुई वापसी

वर्ल्ड कप के प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो सबसे ऊपर भारत का नाम आता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 24, 2023, 07:27 PM IST
  • जानें किसे किया गया शामिल
  • श्रीलंका अभी सबसे नीचे
World Cup 2023: श्रीलंका की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, इस दिग्गज की हुई वापसी

नई दिल्लीः अनुभवी हरफनमौला एंजेलो मैथ्यूज को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी विश्व कप मैच से पहले मंगलवार को श्रीलंका की टीम में चोटिल तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना की जगह शामिल किया गया.  पथिराना को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के मैच के दौरान कंधे में चोट लग गई थी. 

दो मैच से टीम में नहीं थे शामिल
20 साल का यह खिलाड़ी इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ मैचों को नहीं खेल पाया था. भारत में खेले गये 2011 विश्व कप का हिस्सा रहे 36 साल के मैथ्यूज का यह चौथा विश्व कप होगा. 

जानिए कैसा है करियर
उन्होंने श्रीलंका के लिए 221 मैचों में तीन शतक और 40 अर्धशतक के साथ 5865 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 120 विकेट भी लिए है. पथिराना श्रीलंका के दूसरे खिलाड़ी जो विश्व कप के दौरान चोटिल हुए है. उनसे पहले कप्तान दासून शनाका भी चोट के कारण स्वदेश वापस लौट चुके है. शनाका की जगह मेंडिस विश्व कप में श्रीलंका की अगुवाई कर रहे है.

यहां जानें प्वाइंट्स टेबल का हाल
वर्ल्ड कप के प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो सबसे ऊपर भारत का नाम आता है. उसके बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड और फिर साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, नीदरलैंड और सबसे आखिरी में श्रीलंका का नाम आता है. जिसे अब तक 4 मैच में केवल एक ही जीत हासिल हुई है. उधर, वर्ल्ड कप के मैच में मंगलवार को तूफान आया. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी वनडे विश्व कप के मैच में मंगलवार को यहां पांच विकेट पर 382 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्विंटन डिकॉक ने सर्वाधिक 174 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से हसन महमूद ने दो विकेट लिए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़