IPL में बेन स्टोक्स के खेलने को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानिए नई अपडेट

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के शुरूआती चरण में चेन्नई सुपर किंग्स के विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में ही खेलेंगे.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 28, 2023, 06:07 PM IST
  • जानिए क्या है स्टोक्स की प्लानिंग
  • आईपीएल का चढ़ रहा है खुमार
IPL में बेन स्टोक्स के खेलने को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानिए नई अपडेट

नई दिल्लीः इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के शुरूआती चरण में चेन्नई सुपर किंग्स के विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में ही खेलेंगे. इस स्टार हरफनमौला को चार बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में 16 करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदा था. 

भारत आ गए हैं स्टोक्स
वह पिछले सप्ताह भारत आ गए हैं और 31 मार्च से शुरू हो रहे इस सत्र के लिये अभ्यास शुरू कर दिया है . ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ की रिपोर्ट के अनुसार घुटने की चोट से उबरे स्टोक्स शुरूआत में बल्लेबाज के तौर पर ही खेलेंगे . बायें पैर के घुटने में लगातार चोटों से परेशान स्टोक्स न्यूजीलैंड दौरे पर दो टेस्ट में नौ ही ओवर डाल सके थे . 

इंग्लैंड को जून में आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला खेलनी है . सीएसके के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने इसकी पुष्टि की कि स्टोक्स आईपीएल के शुरूआती मैचों में गेंदबाजी नहीं करेंगे . उन्होंने कहा ,‘‘ मेरा मानना है कि वह बल्लेबाज के तौर पर ही खेलेंगे . गेंदबाजी के लिये इंतजार करना होगा . चेन्नई और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के फिजियो उनके साथ काम कर रहे हैं . मेरा मानना है कि पहले कुछ मैचों में वह ज्यादा गेंदबाजी नहीं करेगा . उम्मीद है कि बाद में गेंदबाजी कर सके .

ये भी पढ़ेंः IPL 2023: पंजाब किंग्स के कोच ने बताई जीत की नई प्लानिंग, कहा- इस बार होगा बदलाव

बता दें कि आईपीएल में स्टोक्स काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं वो गेंद और बैट दोनों से अपनी भूमिका अदा कर सकते है. उन्होंने कुछ समय पहले क्रिकेट से थोड़े वक्त के लिए ब्रेक भी लिया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़