हार के बाद बोले बेन स्टोक्स, ये कोई चुनौती नहीं थी; बैजबॉल को लेकर कही ये बात

स्टोक्स ने पुरस्कार समारोह में कहा, ‘‘हमें खुद पर पूरा भरोसा था कि हम लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं. जिस तरह से हम चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़े हैं यह उसी के बारे में है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 5, 2024, 05:57 PM IST
  • जानिए क्या बोले स्टोक्स
  • भारत ने जीता दूसरा टेस्ट
हार के बाद बोले बेन स्टोक्स, ये कोई चुनौती नहीं थी; बैजबॉल को लेकर कही ये बात

नई दिल्लीः इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच को गंवाने के बाद सोमवार को कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि उनकी टीम जीत के लिए 399 रन का लक्ष्य हासिल कर लेगी. पिछले कुछ समय से टेस्ट मैचों में आक्रामक बल्लेबाजी कर रही इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 292 रन पर आउट होकर लक्ष्य से 106 रन दूर रह गयी. 

जानें क्या बोले स्टोक्स
स्टोक्स ने पुरस्कार समारोह में कहा, ‘‘हमें खुद पर पूरा भरोसा था कि हम लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं. जिस तरह से हम चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़े हैं यह उसी के बारे में है. हमारी टीम में ऐसे खिलाड़ी है जो दबाव में और बेहतर प्रदर्शन करते हैं.’’ स्टोक्स ने कहा कि उनकी टीम भारत पर दबाव बनाने में सफल रही लेकिन मैच को विजेता के तौर पर खत्म नहीं कर सकी. 

कहा-हमने भारत को दबाव में रखा
उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से हमने खुद को इन परिस्थितियों में ढाला और भारत को दबाव में रखा वह बहुत अच्छा था, दुर्भाग्य से हम परिणाम अपने पक्ष में नहीं कर सके.’’ स्टोक्स ने कहा, ‘‘ लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैंने खिलाड़ियों को कोई सुझाव नहीं दिया था. हम जानते थे कि हमें आज लगभग 330 रन बनाने हैं, उस ड्रेसिंग रूम में हर कोई प्रतिभाशाली खिलाड़ी है.’ 

गेंदबाजी पर क्या बोले
स्पिन गेंदबाजी में अनुभव की कमी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘ यह कोई चुनौती नहीं थी. मुझे यह गेंदबाज पसंद है. टॉम (हार्टले), बैश (शोएब बशीर) और रेहान (अहमद) के पास कुल मिलाकर तीन मैच का अनुभव था लेकिन कल उनका प्रदर्शन देखना बहुत अच्छा था. उन्होंने बहुत परिपक्वता, बहुत कौशल दिखाया.’’ युवा स्पिनरों का दिग्गज जेम्स एंडरसन ने अच्छा साथ दिया. स्टोक्स ने कहा, ‘‘ जिम्मी (एंडरसन) कमाल का है. आप दो महान तेज गेंदबाजों जिमी और जसप्रीत बुमराह को देखें. प्रतिद्वंद्वी टीम में बुमराह अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. जिमी हमारे लिए वह खिलाड़ी हैं.’

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़