सिर्फ ट्रोलिंग से बचने के लिये ही भारतीय टीम में किया था शामिल!, बिना खिलाये दिखाया बाहर का रास्ता

India vs Westindies BCCI selection on Indian Squad: भारतीय क्रिकेट टीम ने आईपीएल 2022 के बाद से कई युवा खिलाड़ियों को सीमित ओवर्स प्रारूप में खेलने का मौका दिया है और कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिन्हें खेल पाने का मौका नहीं मिला.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2022, 04:42 PM IST
  • राहुल त्रिपाठी को मौका नहीं देने पर नाराज हुए थे दिग्गज
  • बिना खिलाये टीम से किया बाहर तो उठने लगे सवाल
सिर्फ ट्रोलिंग से बचने के लिये ही भारतीय टीम में किया था शामिल!, बिना खिलाये दिखाया बाहर का रास्ता

India vs Westindies BCCI selection on Indian Squad: भारतीय क्रिकेट टीम ने आईपीएल 2022 के बाद से कई युवा खिलाड़ियों को सीमित ओवर्स प्रारूप में खेलने का मौका दिया है और कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिन्हें खेल पाने का मौका नहीं मिला. साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर पर खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिये जब सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवाओं को मौका देने की बात कही गई तो कुछ ऐसे नाम रहे जिनका खेलना तय माना जा रहा था. इनमें एक नाम राहुल त्रिपाठी का भी था जिन्होंने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिये काफी शानदार प्रदर्शन किया था और पिछले कई सीजन से मध्यक्रम में लगातार अच्छा करते नजर आ रहे थे.

राहुल त्रिपाठी को मौका नहीं देने पर नाराज हुए थे दिग्गज

हालांकि जब चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान किया तो उसमे राहुल त्रिपाठी का नाम नहीं देखकर कई दिग्गज खिलाड़ी चौंक गये. पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान और आकाश चोपड़ा ने तो उनका नाम नहीं होने पर हैरानी जताते हुए अपनी बात भी कही. तो वहीं पर सोशल मीडिया पर फैन्स ने चयनकर्ताओं को जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया.

इस बीच खबरें आई कि उन्हें आयरलैंड दौरे पर मौका दिया जायेगा इसी वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में जगह नहीं दी है. वैसा ही हुआ जब भारतीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड दौरे के लिये टीम का ऐलान किया तो उसमें राहुल त्रिपाठी को पहली बार भारतीय टीम से बुलावा मिला था.

बिना खिलाये टीम से किया बाहर तो उठने लगे सवाल

राहुल त्रिपाठी के चयन पर फैन्स और क्रिकेट दिग्गजों ने काफी खुशी जताई लेकिन उनकी यह खुशी ज्यादा दिन नहीं टिकी. राहुल त्रिपाठी को आयरलैंड के खिलाफ खेले गये दोनों मैचों में मौका नहीं दिया गया. इसके बाद माना जा रहा था कि राहुल त्रिपाठी को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है, हालांकि चयनकर्ताओं ने जब टीम का ऐलान किया तो सभी को हैरान कर दिया.

चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गई वनडे और टी20 की भारतीय टीम में राहुल त्रिपाठी को शामिल भी नहीं किया है. चयनकर्ताओं के इस फैसले के बाद यही सवाल उठ रहे हैं कि क्या चयन समिति ने सिर्फ ट्रोलिंग से बचने के लिये ही इस खिलाड़ी का नाम टीम में शामिल किया था और अगर ऐसा नहीं है तो उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर्स की सीरीज में क्यों मौका नहीं दिया गया, खासतौर से तब जब कई सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज में आराम करते नजर आने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें- खत्म होने की कगार पर था इन 3 खिलाड़ियों का करियर, रोहित की कप्तानी ने बनाया सबसे बड़ा मैच विनर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़