Asia Cup 2023: किस्मत भरोसे एशिया कप में पाकिस्तान की मेजबानी, एमरजेंसी मीटिंग में भाग लेने पहुंचे जय शाह

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में इस साल खेले जाने वाले एशिया कप 2023 का भविष्य फिलहाल किस्मत के भरोसे है और इसी पर फैसला लेने के लिये भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह बहरीन की उड़ान भर चुके हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 4, 2023, 03:24 PM IST
  • तय है पाकिस्तान की मेजबानी छिनना
  • पेशावर बम धमाके ने बढ़ाई पाकिस्तान की मुश्किल
Asia Cup 2023: किस्मत भरोसे एशिया कप में पाकिस्तान की मेजबानी, एमरजेंसी मीटिंग में भाग लेने पहुंचे जय शाह

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में इस साल खेले जाने वाले एशिया कप 2023 का भविष्य फिलहाल किस्मत के भरोसे है और इसी पर फैसला लेने के लिये भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह बहरीन की उड़ान भर चुके हैं. जय शाह बीसीसीआई के सचिव पद पर होने के साथ-साथ एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के भी अध्यक्ष पद कार्यरत हैं और पाकिस्तान की मेजबानी पर फैसला लेने के लिये फिलहाल बहरीन में बैठक का हिस्सा बनने गये हैं.

तय है पाकिस्तान की मेजबानी छिनना

रिपोर्ट के अनुसार एसीसी की यह बैठक पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी के अनुरोध पर बुलायी गयी है जिसमें पाकिस्तान के एशिया कप मेजबानी अधिकार के भाग्य पर फैसला होगा. अगर बीसीसीआई के सूत्रों पर भरोसा किया जाये तो सितंबर में पाकिस्तान के एशिया कप की मेजबानी का कोई भी या बिलकुल मौका नहीं है. टूर्नामेंट को या तो संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराये जाने और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मेजबानी अधिकार बरकरार रखने की उम्मीद है या फिर श्रीलंका दूसरा विकल्प हो सकता है. 

इस मामले पर जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘ जय शाह इस समय एसीसी बैठक के लिये बहरीन में हैं. बीसीसीआई अपना पक्ष नहीं बदलेगा. हम पाकिस्तान नहीं जायेंगे क्योंकि हमें सरकार से मंजूरी नहीं मिली है.’ 

पेशावर बम धमाके ने बढ़ाई पाकिस्तान की मुश्किल

समझा जा सकता है कि हाल में पेशावर में बम धमाके ने पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट टूर्नामेंट कराने के बारे में सुरक्षा चिंतायें बढ़ा दी हैं. पिछले साल दिसंबर में एसीसी चेयरमैन शाह ने महाद्वीपीय टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी कर दिया था और एशिया कप के स्थल का जिक्र नहीं किया गया था. इसके बाद सेठी ने शाह पर एकतरफा फैसला करने का आरोप लगाया था. 

इसे भी पढ़ें- Rohit vs Virat Saga: जब भारतीय टीम में हुई थी रोहित और कोहली गुट के बीच लड़ाई, जानें कैसे रवि शास्त्री ने कराई थी सुलह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़