BCCI ने कहा आराम करो, खत्म होने की कगार पर है इस भारतीय खिलाड़ी का करियर

इन भारतीय खिलाड़ियों की फेहरिस्त में विजय शंकर के रूप में नया नाम जुड़ता नजर आ रहा है, जिन्हें 2019 के वनडे विश्वकप की भारतीय टीम में शामिल करने के लिये अंबति रायडु को बाहर कर दिया गया था

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2022, 01:42 PM IST
  • चयनकर्ताओं के प्लान में नहीं हैं विजय शंकर
  • 2019 विश्वकप के बाद से नहीं मिला है मौका
BCCI ने कहा आराम करो, खत्म होने की कगार पर है इस भारतीय खिलाड़ी का करियर

नई दिल्ली: भारत के सबसे मशहूर खेल क्रिकेट की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना हर खिलाड़ी का सपना होता है, हालांकि टीम में जगह बनाने से ज्यादा उसे बरकरार रखना काफी चुनौतीपूर्ण होता है. भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा कई बार देखने को मिला है जब खिलाड़ियों ने घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम में जगह बनाई लेकिन कुछ मौके मिलने के बाद जब वो टीम से बाहर गये तो दोबारा वापसी नहीं कर पाये.

विजय शंकर के चलते रायडू को नहीं मिला था मौका

इन भारतीय खिलाड़ियों की फेहरिस्त में विजय शंकर के रूप में नया नाम जुड़ता नजर आ रहा है, जिन्हें 2019 के वनडे विश्वकप की भारतीय टीम में शामिल करने के लिये अंबति रायडु को बाहर कर दिया गया था. तत्कालीन चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने विजय शंकर को टीम में शामिल करने की पीछे वजह बताते हुए कहा था कि यह एक 3 डी खिलाड़ी है जो भारतीय टीम की बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही आयामों में अपना योगदान दे सकता है. वहीं पर अंबति रायडु सिर्फ बैटिंग और फील्डिंग ही कर सकते हैं.

चयनकर्ताओं के इस फैसले पर रायडु समेत फैन्स ने काफी नाराजगी जताई थी और विश्वकप के बाद खुद रायडु ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. हालांकि विजय शंकर को लेकर चयनकर्ताओं ने जो विश्वास दिखाया था वो उस भरोसे पर खरे नहीं उतर सके. विजय शंकर ने अपने 12 मैच के वनडे करियर में 31.86 की औसत से सिर्फ 223 रन बनाये तो वहीं पर गेंदबाजी में भी अपने नाम सिर्फ 4 ही विकेट हासिल कर सके. वहीं 9 टी20 मैचों के दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 101 रन और 5 विकेट ही आये.

2019 विश्वकप से चोटिल होकर हुए थे बाहर

इतना ही नहीं विजय शंकर 2019 विश्वकप के दौरान अपना पूरा योगदान भी नहीं दे सके और टूर्नामेंट के बीच में ही चोटिल होकर भारत वापस लौटे. विजय शंकर एक बार टीम से बाहर हुए तो भारतीय टीम में दोबारा वापसी नहीं कर सके हैं और अब जो खबरें मिल रही हैं उसे देखते हुए ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम के लिये उनके दरवाजे बंद हो चुके हैं.

इनसाइड स्पोर्टस की एक खबर के अनुसार बीसीसीआई के आधिकारिक सूत्र ने विजय शंकर के फ्यूचर प्लान को लेकर अपडेट दी है. इसके अनुसार बीसीसीआई की ओर से विजय शंकर को यह संदेश दिया जा चुका है कि वो फिलहाल भारतीय चयनकर्ताओं के रडार से पूरी तरह से बाहर हैं, ऐसे में वो आराम कर घरेलू टूर्नामेंट पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दे सकते हैं. मौजूदा समय में उनका भारतीय टीम में वापसी कर पाना लगभग असंभव है. 

इसे भी पढ़ें- क्या चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में नहीं चल रहा सबकुछ ठीक, जडेजा के बाद अब धोनी ने उठाया बड़ा कदम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़