T20 WC से पहले बांग्लादेश क्रिकेट में बड़ा बदलाव, नजमुल हुसैन शंटो को सौंपी गई तीनों फॉर्मेट की कप्तानी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला करते हुए टीम के धाकड़ बल्लेबाज नजमुल हुसैन शंटो बांग्लादेश टीम की कमान सौंपी है. नजमुल हुसैन शंटो एक साल के लिए बांग्लादेश के कप्तान नियुक्त किए गए हैं. इस दौरान वे क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम की कमान संभालेंगे. इस बात की घोषणा खुद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से की गई है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 13, 2024, 11:18 AM IST
  • शानदार है नजमुल हुसैन शंटो का करियर
  • ODI WC 2023 से पहले की थी घोषणा
T20 WC से पहले बांग्लादेश क्रिकेट में बड़ा बदलाव, नजमुल हुसैन शंटो को सौंपी गई तीनों फॉर्मेट की कप्तानी

नई दिल्लीः बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला करते हुए टीम के धाकड़ बल्लेबाज नजमुल हुसैन शंटो बांग्लादेश टीम की कमान सौंपी है. नजमुल हुसैन शंटो एक साल के लिए बांग्लादेश के कप्तान नियुक्त किए गए हैं. इस दौरान वे क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम की कमान संभालेंगे. इस बात की घोषणा खुद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से की गई है. नजमुल हुसैन शंटो के कप्तान बनने के बाद अब शाकिब अल हसन किसी भी फॉर्मेट में बांग्लादेश की कप्तानी नहीं करेंगे.

बीसीबी ने खुद दी जानकारी
इस बात की जानकारी देते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने बोर्ड की बैठक के बाद कहा,‘हमने टीम की कप्तानी को लेकर लंबी चर्चा की है और इसके बाद हम सभी ने नजमुल हुसैन शंटो को अगामी एक साल के लिए तीनों प्रारूप में टीम की कमान सौंपने का फैसला किया है.’ 

शानदार है नजमुल हुसैन शंटो का करियर 
25 वर्षीय नजमुल हुसैन शंटो इससे पहले बांग्ला टाइगर्स का नेतृत्व कर चुके हैं. शंटो अभी तक के अपने करियर में 25 टेस्ट, 42 वनडे और 28 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. 25 टेस्ट मैचों की 48 पारियों में उन्होंने 1449 रन बनाए हैं. वहीं, 42 ओडीआई मैचों की 41 पारियों में शंटो ने 1202 रन बनाए है. इसके अलावा 28 टी20 मैचों की 27 पारियों में शंटो ने 602 रन बनाए हैं. 

ODI WC 2023 से पहले की थी घोषणा
बता दें कि पिछले ही साल वनडे वर्ल्ड कप से पहले ही शाकिब अल हसन ने कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी. इस दौरान उन्होंने टेस्ट और वनडे की कप्तानी छोड़ने की इच्छा तो जाहिर की थी लेकिन साथ ही टी20 वर्ल्ड कप में भी कप्तानी करने की इच्छा व्यक्त की थी. हालांकि, अब बीसीबी ने नजमुल हुसैन शंटो को आगामी एक साल के लिए तीनों फॉर्मेट का कप्तान नियुक्त कर दिया है. 

ये भी पढ़ेंः IND vs ENG: कौन हैं देवदत्त पडीक्कल, जो टीम में केएल राहुल की कमी को करेंगे पूरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़