SL vs BAN: मैच के बीच में कोच ने क्यों भेजे थे कोडेड मैसेज, श्रीलंकाई कोच ने किया मतलब का खुलासा

Bangladesh vs Sri lanka: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच एशिया कप में गुरुवार को खेले गया मैच वर्चुअल नॉकआउट गेम की तरह था, जहां पर सुपर-4 में पहुंचने के लिये दोनों टीमों की जीत की दरकार थी. आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मैच में श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश को 2 विकेट से मात देकर एशिया कप से बाहर की राह दिखा दी है और खुद भारत, अफगानिस्तान के साथ सुपर-4 में जगह बना ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2022, 12:55 PM IST
  • मैच से पहले ही शुरू हो गई थी टेंशन
  • इस वजह से भेजते हैं कोडेड मैसेज
SL vs BAN: मैच के बीच में कोच ने क्यों भेजे थे कोडेड मैसेज, श्रीलंकाई कोच ने किया मतलब का खुलासा

Bangladesh vs Sri lanka: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच एशिया कप में गुरुवार को खेले गया मैच वर्चुअल नॉकआउट गेम की तरह था, जहां पर सुपर-4 में पहुंचने के लिये दोनों टीमों की जीत की दरकार थी. आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मैच में श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश को 2 विकेट से मात देकर एशिया कप से बाहर की राह दिखा दी है और खुद भारत, अफगानिस्तान के साथ सुपर-4 में जगह बना ली है.

इसे भी पढ़ें- केएल राहुल की फॉर्म पर पत्रकार ने उठाये सवाल, तो सूर्यकुमार यादव ने धो डाला, दिया करारा जवाब

मेंडिस-शनाका ने खेली मैच जिताउ पारी

बांग्लादेश की ओर से 184 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम के लिये कुशल मेंडिस (37 गेंदों में 60 रन) और कप्तान दशुन शनाका (33 गेंदों में 45 रन) के दम पर वापसी की, वहीं चमिका करुणारत्ने (10 गेंद में 16 रन) और असिथा फर्नांडो (3 गेंद में 10 रन) की पारियों के दम पर एशिया कप का सबसे बड़ा रन चेज किया.

इसे भी पढ़ें- SL vs BAN: लूज टॉक से लेकर नागिन डांस तक, जानें श्रीलंका की जीत के बाद कौन से मीम्स हो रहे वायरल

मैच से पहले ही शुरू हो गई थी टेंशन

मैच की शुरुआत ही टेंशन के साथ हुई जब श्रीलंका के कप्तान दशुन शनाका ने बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान से आसान विरोधी बताया क्योंकि उनके पास एक-दो ही विश्व स्तरीय क्लास के गेंदबाज हैं. जिसके जवाब में बांग्लादेश के टीम डायरेक्टर खलील महमूद ने कहा कि कम से कम हमारे पास दो तो हैं लेकिन श्रीलंका की टीम में तो एक भी बॉलर नहीं हैं.

इसके बाद श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने भी अपने गेंदबाजों से अपनी क्लास दिखाने की अपील की. इस टेंशन भरी बातचीत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों के अंदर भी जोश भर दिया. हालांकि इसके बावजूद श्रीलंकाई हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड मैदान के बाहर से कोडेड मैसेज भेजते नजर आये. बांग्लादेश के समर्थकों को यह बिल्कुल भी पसंद नहीं आया.

इसे भी पढ़ें- Video: यूएस ओपन में पहले पिता और फिर कोच ने भी गलत तरीके से छुआ, भड़के लोग तो बचाव में उतरी देश की एंबेसी

इस वजह से भेजते हैं कोडेड मैसेज

मैच के बाद हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अपने कोडेड मैसेज भेजने का मतलब बताया और ये भी समझाया कि वो मैदान के बाहर से कप्तानी करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं. कप्तान अपना फैसला लेने को आजाद हैं बस वो अपने कोडेड मैसेज के जरिये उनकी निर्णय लेने में मदद करने की कोशिश करते हैं.

उन्होंने कहा,'इसके पीछे कोई रॉकेट साइंस नहीं है, ये सब एक कप्तान के तौर पर महज सुझाव होते हैं जो कि मैच और टीम के नजरिये से निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं. बहुत सारी टीमें अब ये करती नजर आती है, जो कि बिल्कुल आसान है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है. यहां पर कप्तान को कप्तानी करने के बारे में कुछ नहीं सिखाया जा रहा, ये मात्र सुझाव ही है.' 

इसे भी पढ़ें- SL vs BAN: हार के बीच शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, श्रीलंका ने भी लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

सुपर-4 में पहुंची श्रीलंका

गौरतलब है कि श्रीलंका ने भारत और अफगानिस्तान की टीम के साथ सुपर-4 में जगह बना ली है और अब पाकिस्तान-हॉन्गकॉन्ग के बीच खेले जाने वाले छठे मैच के साथ एशिया कप की चौथी टीम का पता भी चल जायेगा.

इसे भी पढ़ें- 'एशिया कप में कमजोर, परेशान और कन्फ्यूज नजर आ रहे हैं रोहित शर्मा, ज्यादा दिन कप्तानी नहीं चलेगी'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़