विश्वकप में भारत के लिये सबसे बड़ा हथियार साबित होंगे ये दो गेंदबाज, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने रोहित की फॉर्म पर सुनाया फैसला

Rohit Sharma: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के बाद कप्तान रोहित शर्मा को आराम देना एक चमत्कारी फैसला साबित हुआ है, जहां पर उन्होंने वापसी करने के बाद से रन बनाने शुरू कर दिये हैं तो वहीं पर वापसी के बाद से दो अर्धशतकीय पारियां खेलकर भारत को इंग्लैंड और अब वेस्टइंडीज में जीत दिलाने का काम किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2022, 01:30 PM IST
  • कोहली के फ्लॉप शो के बीच रोहित पर बढ़ेगी जिम्मेदारी
  • रोहित का आत्म-विश्वास वापस लाने में मदद करेगी ये पारियां
विश्वकप में भारत के लिये सबसे बड़ा हथियार साबित होंगे ये दो गेंदबाज, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने रोहित की फॉर्म पर सुनाया फैसला

T20 World Cup 2022 Rohit Sharma: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के बाद कप्तान रोहित शर्मा को आराम देना एक चमत्कारी फैसला साबित हुआ है, जहां पर उन्होंने वापसी करने के बाद से रन बनाने शुरू कर दिये हैं तो वहीं पर वापसी के बाद से दो अर्धशतकीय पारियां खेलकर भारत को इंग्लैंड और अब वेस्टइंडीज में जीत दिलाने का काम किया है. भले ही रोहित शर्मा के बल्ले से रन पानी की तरह नहीं आ रहे हैं लेकिन उनके बल्ले से रनों का आना भारतीय टीम के लिये राहत की बात है.

कोहली के फ्लॉप शो के बीच रोहित पर बढ़ेगी जिम्मेदारी

27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले रोहित शर्मा की कोशिश होगी कि वो ज्यादा से ज्यादा लय में आकर टीम की जीत में अपना योगदान दे सकें. भारतीय टीम को भी अपने कप्तान से ज्यादा योगदान की दरकार होगी खासतौर से विराट कोहली के अच्छी फॉर्म में नहीं होने के बाद रोहित शर्मा पर जिम्मेदारी बढ़ गई है.

कोहली की तरह ही रोहित शर्मा की फॉर्म भी चर्चा का विषय बनी हुई है जिसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने अपनी राय दी है और कहा कि रोहित का अपनी फॉर्म को वापस हासिल करना एक अच्छी खबर है. रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 76 रन बनाये तो वहीं पर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में 64 रन और फिर चौथे मैच में 33 रनों की विस्फोटक पारी खेली.

रोहित का आत्म-विश्वास वापस लाने में मदद करेगी ये पारियां

मैकग्रा का मानना है कि भले ही यह पारियां रोहित के मानकों से बड़ी नहीं है लेकिन यह उनका खुद पर विश्वास हासिल करने में अहम भूमिका निभाने वाली पारियां हैं.  मीडिया से बात करते हुए मैक्ग्रा ने कहा,'यह बहुत अच्छी खबर है, वो एक हाई क्लास खिलाड़ी हैं. आप उन्हें अच्छा करते हुए देखना चाहते हैं. आप सीनियर खिलाड़ियों से हमेशा बड़ा योगदान चाहते हैं. आपने शुबमन गिल को वेस्टइंडीज में बड़ा स्कोर करते हुए देखा. वेस्टइंडीज में भारतीय बल्लेबाज अपना काम कर रहे हैं.'

भारत का बड़ा हथियार साबित हो सकते हैं आवेश-कृष्णा

ऑस्ट्रेलिया के लिये 563 टेस्ट और 381 वनडे विकेट हासिल करने इस गेंदबाज ने दो भारतीय युवा गेंदबाजों की भी तारीफ की और बताया कि वो टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के लिये बड़ा हथियार साबित हो सकते हैं, हालांकि अगर उन्हें टी20 विश्वकप में मौका नहीं मिलता तो वो 2023 विश्वकप में जरूर खेलते नजर आयेंगे. आवेश खान और प्रसिद्ध कृष्णा दोनों ही एमआरएफ टायर्स की एकेडमी से निकलकर आये हैं जिसकी देख रेख ग्लेन मैकग्रा के हाथों में है. मैकग्रा ने कहा कि हमारी अकाडमी के 29 खिलाड़ियों को इस साल आईपीएल में खेलते देखना काफी शानदार था, जिसमें से दो प्लेयर्स भारत की नेशनल टीम का हिस्सा हैं. मुझे उन दोनों पर काफी गर्व है.

इसे भी पढ़ें- हर हाल में T20 विश्वकप 2022 खेलेगा ये खिलाड़ी, संजय मांजरेकर ने किया बड़ा दावा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़