AUS vs WI: कंगारुओं ने किया विंडीज टीम का शिकार, सीरीज में हासिल की अजेय बढ़त

 आस्ट्रेलिया के लिये मिशेल स्टार्क ने 20 रन देकर चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. उनके अलावा पैट कमिंस को दो विकेट मिले.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2022, 10:28 PM IST
  • दूसरा टी20 भी जीता ऑस्ट्रेलिया
  • 31 रन से हारी विंडीज टीम
AUS vs WI: कंगारुओं ने किया विंडीज टीम का शिकार, सीरीज में हासिल की अजेय बढ़त

नई दिल्ली: सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (75 रन) के अर्धशतक के बाद मिशेल स्टार्क के चार विकेट की बदौलत आस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार यहां वेस्टइंडीज को 31 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की. 

दूसरा टी20 भी जीता ऑस्ट्रेलिया

आस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हराया था. आस्ट्रेलिया ने वार्नर की 10 चौके और तीन छक्कों से सजी 41 गेंद की पारी और टिम डेविड के 42 रन (20 गेंद, चार चौके, तीन छक्के) के योगदान से सात विकेट पर 178 रन का स्कोर खड़ा किया. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन ही बना सकी. उसने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाये. 

31 रन से हारी विंडीज टीम

जॉनसन चार्ल्स 29 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. अकील हुसैन ने 25 रन बनाये. आस्ट्रेलिया के लिये मिशेल स्टार्क ने 20 रन देकर चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. उनके अलावा पैट कमिंस को दो विकेट मिले. इससे पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद वार्नर ने कप्तान आरोन फिंच (15 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये 52 गेंद में 85 रन की भागीदारी निभायी. 

स्टीव स्मिथ (17 रन) और डेविड के बीच पांचवें विकेट के लिये 26 गेंद में 56 रन की साझेदारी भी अहम रही. वेस्टइंडीज के लिये अल्जारी जोसफ ने 21 रन देकर तीन जबकि ओबेद मैकॉय ने तीन ओवर में 33 रन देकर दो विकेट झटके.

ये भी पढ़ें- भारत का एक और खिलाड़ी चोटिल, BCCI ने ऑस्ट्रेलिया भेजे दो नए खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़