Women's t20 world cup: साउथ अफ्रीका की इस महिला गेंदबाज ने फेंकी सबसे तेज गेंद, बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

Women's t20 world cup: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप का आज फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इसमें साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें केपटाउन के न्यूलैंड्स में आमने-सामने होंगी. इसी बीच साउथ अफ्रीका की टीम से बड़ी खबर आ रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2023, 12:47 PM IST
  • शबनम इस्माइल ने बनाया खास रिकॉर्ड
  • साउथ अफ्रीका ने किया था बड़ा उलटफेर
Women's t20 world cup: साउथ अफ्रीका की इस महिला गेंदबाज ने फेंकी सबसे तेज गेंद, बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

नई दिल्लीः साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप का आज फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इसमें साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें केपटाउन के न्यूलैंड्स में आमने-सामने होंगी. इसी बीच साउथ अफ्रीका की टीम से बड़ी खबर आ रही है. 

शबनम इस्माइल ने बनाया खास रिकॉर्ड
खबर यह है कि साउथ अफ्रीका की महिला गेंदबाज शबनम इस्माइल ने अभी तक के महिला क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया है. शबनम इस्माइल ने यह खास रिकॉर्ड टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल के दौरान बनाया. 

128 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से फेंकी गेंद
अफ्रीकी की इस स्टार गेंदबाज ने 80 मील प्रति घंटे की रफ्तार यानी कि 128 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंकी. जो कि महिला क्रिकेट इतिहास में अब तक की सबसे तेज गेंद मानी जा रही है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स  में ऐसा कहा जा रहा है कि यह अब तक के महिला क्रिकेट के इतिहास की सबसे तेज गेंद है. 

साउथ अफ्रीका ने किया था बड़ा उलटफेर
बता दें कि सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया. मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए इंग्लैंड को 6 रनों से धूल चटाई और फाइनल में पहली बार जगह बनाई है. 

पांच बार की चैंपियन टीम है ऑस्ट्रेलिया
वहीं, साउथ अफ्रीका का सामना फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम से होगी. ऑस्ट्रेलिया पहले सेमीफाइनल में भारत को हराकर सातवीं बार फाइनल में पहुंची है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया अभी तक हुए सात टी20 वर्ल्ड कप में पांच बार चैंपियन रही है तो एक बार वेस्टइंडीज के हाथों उसे हार मिली.

ये भी पढ़ेंः WPL 2023: दीप्ति शर्मा को यूपी वॉरियर्स में मिली नई जिम्मेदारी, जानें किस रूप में आएंगी नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़