SA vs AUS: पहले दिन गिरे 15 विकेट, कंगारुओं ने कसा अफ्रीका पर शिकंजा

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने तीन-तीन विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को 48.2 ओवर में 152 रन पर निपटा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 17, 2022, 05:45 PM IST
  • 152 पर सिमटी अफ्रीकी पारी
  • पहले दिन गिरे 15 विकेट
SA vs AUS: पहले दिन गिरे 15 विकेट, कंगारुओं ने कसा अफ्रीका पर शिकंजा

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले क्रिकेट के पहले दिन शनिवार को गेंदबाजों का बोलबाला रहा. दक्षिण अफ्रीका की टीम 152 रन पर सिमट गयी जबकि ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स तक अपने पांच विकेट 145 रन पर खो दिए. ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में अभी सात रन से पीछे है.

152 पर सिमटी अफ्रीकी पारी

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने तीन-तीन विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को 48.2 ओवर में 152 रन पर निपटा दिया. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से काइल वेरेन ने 96 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 64 रन बनाये जबकि तेम्बा बावुमा ने 70 गेंदों में 38 रन का योगदान दिया.

अन्य बल्लेबाजों में से किसी ने भी विकेट पर रुकने का जज्बा नहीं दिखाया. कप्तान डीन एल्गर तीन रन बनाकर स्टार्क का शिकार बने. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंड ने दो-दो विकेट लिए.

स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड ने चौथे विकेट के लिए की 117 रन की साझेदारी

ऑस्ट्रेलिया को तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने ओपनर डेविड वार्नर को पहली ही गेंद पर आउट कर करारा झटका दिया. ऑस्ट्रेलिया ने 27 रन तक पहुंचते-पहुंचते दो और विकेट गंवा दिए. मार्नस लाबुशेन और उस्मान ख्वाजा 11-11 रन बनाकर आउट हुए.

स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड ने चौथे विकेट के लिए 117 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने दिन के अंतिम ओवरों में दो विकेट गंवा दिए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने मैच में वापसी कर ली.

स्मिथ (36) को एनरिक नोत्र्जे और स्कॉट बोलैंड को रबादा ने पवेलियन भेजा. बोलैंड के आउट होने के साथ ही दिन का खेल समाप्त हो गया. हेड 77 गेंदों में 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 78 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से रबादा और नॉर्खिया ने दो-दो विकेट लिए जबकि मार्को यानसन को एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- किसी ने बेचा ट्रक तो किसी ने नहीं दिया किराया, Final देखने के लिए मेसी के फैंस ने ऐसे जुटाए पैसे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़