एक झटके में टीम के 20 खिलाड़ियों का कटा वर्ल्ड कप से पत्ता, अनिल कुंबले भी बोले...

Asian Games 2023: साल 2023 में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां एडिशन खेला जाना है. इसी दौरान एशियाई खेलों के 19वें एडिशन का भी आयोजन किया जाना है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. टीम के युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में टीम की कमान सौंपा गया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 16, 2023, 11:40 AM IST
  • 20 प्लेयर्स का कटा वनडे वर्ल्ड कप से पता
  • 'चोटिल खिलाड़ियों के बदले मिल सकता है मौका'
एक झटके में टीम के 20 खिलाड़ियों का कटा वर्ल्ड कप से पत्ता, अनिल कुंबले भी बोले...

नई दिल्लीः Asian Games 2023: साल 2023 में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां एडिशन खेला जाना है. इसी दौरान एशियाई खेलों के 19वें एडिशन का भी आयोजन किया जाना है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. टीम के युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में टीम की कमान सौंपा गया है. 

20 प्लेयर्स का कटा वनडे वर्ल्ड कप से पता
ऐसे में यह माना जा रहा है कि एशियाई खेलों में शामिल इन 20 खिलाड़ियों का वनडे वर्ल्ड कप से लगभग पत्ता कट चुका है. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले का बड़ा बयान सामने आया है. अनिल कुंबले का यह बयान सीधे तौर पर ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर आया है. 

'चोटिल खिलाड़ियों के बदले मिल सकता है मौका'
अनिल कुंबले ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह शुरुआती लाइन-अप है. हालांकि, अभी अक्टूबर तक का समय बाकी है. ऐसे में कभी भी कुछ भी हो सकता है. अगर कोई प्लेयर चोटिल होता है या किसी को कोई परेशानी होती है, तो मुझे यकीन है कि तब इन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिल सकता है. फिलहाल इतना तो तय है कि इन खिलाड़ियों का यह ग्रुप वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध नहीं होगा क्योंकि दोनों का शेड्यूल एक दूसरे से मेल खा रहा है.'

19 सितंबर से शुरू होगा एशियन गेम्स 
कुंबले ने आगे कहा, 'एशियन गेम्स में खेलना इन खिलाड़ियों के लिए एक अलग तरह का अनुभव होगा. उस गेम को खेलने से आपको काफी अनुभव मिलने वाला है.' बता दें कि एशियन गेम्स का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है. इस बार एशियन गेम्स में क्रिकेट टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. 

टीम इंडियाः 
ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर).

स्टैंडबाय प्लेयर्स: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, साई सुदर्शन.

ये भी पढ़ेंः 'पाक टीम को सपोर्ट करते हैं भारतीय मुसलमान', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की टिप्पणी, इंडियन मुस्लिम ने लगाई लताड़

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़