IND vs NEP: नेपाल के खिलाफ मैच से पहले भारत का तुरुप का इक्का बाहर, जानें दोनों टीमों संभावित प्लेइंग 11

IND vs NEP: एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद अब रोहित शर्मा की टीम का सामना आज नेपाल से होगा. भारतीय टीम इस मैच में बड़ी जीत हासिल करने और सुपर-4 में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी. ग्रुप ए में पाकिस्तान पहले ही सुपर-4 में पहुंच चुका है. पाकिस्तान के तीन अंक हैं जबकि मैच रद्द होने के कारण भारत का एक अंक है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 4, 2023, 08:53 AM IST
  • एशिया कप में भारत का दूसरा मैच आज
  • पहला मैच बारिश की वजह से हुआ था रद्द
IND vs NEP: नेपाल के खिलाफ मैच से पहले भारत का तुरुप का इक्का बाहर, जानें दोनों टीमों संभावित प्लेइंग 11

नई दिल्लीः IND vs NEP: एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद अब रोहित शर्मा की टीम का सामना आज नेपाल से होगा. भारतीय टीम इस मैच में बड़ी जीत हासिल करने और सुपर-4 में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी. ग्रुप ए में पाकिस्तान पहले ही सुपर-4 में पहुंच चुका है. पाकिस्तान के तीन अंक हैं जबकि मैच रद्द होने के कारण भारत का एक अंक है.

मैच रद्द हुआ तो भी सुपर-4 में पहुंच जाएगा भारत
भारत और नेपाल के बीच मुकाबला दोपहर तीन बजे से पलेकले स्टेडियम में होगा. अगर आज का मैच बारिश के कारण रद्द भी हो जाता है तो भी भारतीय टीम दो अंकों के साथ सुपर-4 में पहुंच जाएगी. हालांकि क्रिकेट फैंस और भारतीय टीम चाहेगी कि मैच पूरा हो.

ईशान और हार्दिक ने दी थी भारत को उम्मीद
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत के लिए कुछ सकारात्मक पहलू रहे, जिन्हें वह टूर्नामेंट में आगे भी जारी रखना चाहेगा. पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ ने भारत के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया था. टीम का स्कोर एक समय पर चार विकेट पर 66 रन कर दिया था. लेकिन अपने वनडे करियर में पहली बार पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने पांचवें विकेट के लिए 138 रन जोड़कर भारत का स्कोर 266 रन तक पहुंचाया. 

किशन ने पांचवें नंबर पर खुद को किया साबित
किशन ने प्रभावशाली बल्लेबाजी की और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के नहीं चलने के बाद एक छोर संभाले रखा. किशन पांचवें नंबर पर चल पाएंगे या नहीं, इसको लेकर संदेह था लेकिन उन्होंने हालात के अनुसार डिफेंसिव और अटैकिंग खेल का सुंदर नजारा पेश करके साबित किया कि वह मध्यक्रम में भी सफल हो सकते हैं.

नेपाल की गेंदबाजी पाक की तरह मजबूत नहीं
नेपाल का गेंदबाजी आक्रमण पाकिस्तान की तरह मजबूत नहीं है और ऐसे में किशन आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करके अपने नाम के आगे कुछ रन जोड़ना चाहेंगे. इसी तरह से पंड्या की अर्धशतकीय पारी से टीम प्रबंधन खुश होगा. उन्होंने पहले किशन के सहयोगी की भूमिका बखूबी निभाई और बाद में आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की. 

बुमराह नहीं खेलेंगे नेपाल के खिलाफ मैच
वहीं शीर्ष क्रम को भी नेपाल के खिलाफ रन बनाने होंगे. वहीं गेंदबाजी में निजी वजहों से जसप्रीत बुमराह इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. उनकी जगह प्लेइंग 11 में मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है. वहीं नेपाल टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान से 238 रन से हार गया था. भारत के खिलाफ उसकी उम्मीदें लेग स्पिनर संदीप लामिछाने और कप्तान रोहित पौडेल पर टिकी होंगी. 

भारत की संभावित प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव.

नेपाल की संभावित प्लेइंग 11
रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख, कुशल मल्ला, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, करन क्षेत्री, संदीप लामिछाने और ललित राजबंशी.

यह भी पढ़िएः IND vs PAK: बाएं हाथ के गेंदबाज के सामने घुटने टेक देते हैं कोहली-रोहित, आंकड़े दे रहे गवाही

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़