IND vs NEP Live Streaming: एशिया कप में आज भारत-नेपाल की भिड़ंत, जानें कब, कहां और कैसे फ्री में उठा सकते हैं मैच का लुत्फ

IND vs NEP Live Streaming: आज सोमवार 4 सितंबर को एशिया कप 2023 का 5वां मैच खेला जाएगा. इसमें नेपाल और भारत की टीम आमने-सामने होंगी. ODI क्रिकेट के इतिहास में आज पहली बार नेपाल और भारत की टीम आमने सामने होंगी. एशिया कप 2023 में दोनों टीमें इससे पहले अपने एक-एक मुकाबले खेल चुकी हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Sep 4, 2023, 12:29 PM IST
  • एशिया कप में दोनों टीमों का दूसरा मैच
  • पल्लेकल में खेला जाएगा IND vs NEP मुकाबला
IND vs NEP Live Streaming: एशिया कप में आज भारत-नेपाल की भिड़ंत, जानें कब, कहां और कैसे फ्री में उठा सकते हैं मैच का लुत्फ

नई दिल्लीः IND vs NEP Live Streaming: आज सोमवार 4 सितंबर को एशिया कप 2023 का 5वां मैच खेला जाएगा. इसमें नेपाल और भारत की टीम आमने-सामने होंगी. ODI क्रिकेट के इतिहास में आज पहली बार नेपाल और भारत की टीम आमने सामने होंगी. एशिया कप 2023 में दोनों टीमें इससे पहले अपने एक-एक मुकाबले खेल चुकी हैं. इसमें नेपाल को अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों हार मिली, तो वहीं, टीम इंडिया का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. 

एशिया कप में दोनों टीमों का दूसरा मैच 
ऐसे में आज का मैच दोनों टीमों का एशिया कप 2023 में दूसरा मैच होगा. सुपर-4 में क्वालीफाई करने के लिए आज का मैच जीतना दोनों टीमों के लिए बेहद जरूरी है. क्योंकि नेपाल को अपना पहला मैच हारने की वजह से प्वाइंट टेबल में टीम के पास शून्य (0) प्वाइंट है. वहीं, टीम इंडिया का पहला मैच रद्द हो जाने की वजह से भारत के खाते में एक प्वाइंट है. अगर आज का मैच टीम इंडिया जीतती है, तो भारत के खाते में 3 प्वाइंट हो जाएंगे और भारतीय टीम सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. 

नेपाल को करना होगा उलटफेर
वहीं, नेपाल की टीम अगर इस मुकाबले को जीतने में कामयाब रही, तो नेपाल के खाते में 2 प्वाइंट आ जाएंगे और भारत को पछाड़ नेपाल सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर जाएगा. हालांकि, भारत को हरा पाना नेपाल के लिए काफी बड़ी चुनौती है, क्योंकि भारत को हराने के लिए नेपाल को उलटफेर करना होगा. कुल मिलाकर आज का मैच काफी रोमांचक होने वाला है. ऐसे में आइए जानते हैं आप अपने घर पर बैठे आसानी से इस मैच का लुत्फ फ्री में कैसे उठा सकते हैं. 

पल्लेकल स्टेडियम में खेला जाएगा भारत-नेपाल मुकाबला
भारत और नेपाल के बीच खेला जाने वाला यह मैच श्रीलंका के पल्लेकल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 3 बजे से खेला जाएगा. वहीं, टॉस खेल से आधे घंटे पहले यानी 2.30 पर किया जाएगा. ऐसे में आप भारत नेपाल के मैच को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स के जरिए लाइव देख सकते हैं. वहीं, अगर आप मोबाइल पर इस मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा. यहां आप फ्री में एशिया कप का लुत्फ उठा सकते हैं. 

भारत का स्क्वाडः रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, विराट कोहली, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.

नेपाल का स्क्वाडः रोहित पौडेल (कप्तान), आरिफ शेख, भीम शर्की, कुशल बर्टेल, संदीप जोरा, दीपेंद्र सिंह ऐरी, करण केसी, कुशल मल्ला, आसिफ शेख (विकेटकीपर), अर्जुन सऊद (विकेटकीपर), गुलशन झा, किशोर महतो, ललित राजबंशी, मौसोम ढकाल, प्रतीश जीसी, संदीप लामिछाने, सोमपाल कामी.

ये भी पढ़ेंः IND vs NEP rain prediction: आज भारत-नेपाल मुकाबले में बारिश बनेगी विलेन! मैच रद्द हुआ तो कौन जाएगा सुपर-4 में?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़