पाकिस्तान के खिलाफ उतरते ही कोहली के नाम होगा 'विराट' रिकॉर्ड, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर

Virat Kohli, India vs Pakistan: यूएई की सरजमीं पर खेले जाने वाले एशिया कप के 15वें संस्करण का आगाज होने में बस कुछ ही घंटों का समय रह गया है, जिसका पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम के बीच खेला जायेगा. वहीं पर दुनिया भर की निगाहें इस टूर्नामेंट के दूसरे मैच पर भी टिकी हुई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 02:58 PM IST
  • मैदान पर उतरते ही कोहली रचेंगे इतिहास
  • रोहित की खास लिस्ट में होंगे शामिल
पाकिस्तान के खिलाफ उतरते ही कोहली के नाम होगा 'विराट' रिकॉर्ड, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर

Virat Kohli, India vs Pakistan: यूएई की सरजमीं पर खेले जाने वाले एशिया कप के 15वें संस्करण का आगाज होने में बस कुछ ही घंटों का समय रह गया है, जिसका पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम के बीच खेला जायेगा. वहीं पर दुनिया भर की निगाहें इस टूर्नामेंट के दूसरे मैच पर भी टिकी हुई हैं, जिसमें भारत और पाकिस्तान की टीमें एक-दूसरे से भिड़ती नजर आयेंगी. क्रिकेट की दुनिया में जब भी सबसे बड़ी राइवलरी की बात आती है तो भारत-पाकिस्तान का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है.

मैदान पर उतरते ही कोहली रचेंगे इतिहास

यूं तो इस मैच में हर चीज देखने लायक होगी लेकिन पूर्व कप्तान विराट कोहली की फॉर्म पर उनके फैन्स की निगाहें बेहद नजदीकी से टिकी होंगी. फिलहाल खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली भी इस मैच में वापसी करने की कोशिश करते नजर आयेंगे. उनके बल्ले से कैसी पारी आती है यह तो मैच पर निर्भर है लेकिन एक रिकॉर्ड जो इस मैच में उनके मैदान पर उतरते ही बन जायेगा उसके बारे में हम आपको बताते हैं.

इसे भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर शेन वॉटसन ने की भविष्यवाणी, बताया कौन जीतेगा एशिया कप का खिताब

रोहित की खास लिस्ट में होंगे शामिल

विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 99 मैच खेल चुके हैं और पाकिस्तान के खिलाफ यह उनका 100वां मैच होगा. कोहली भारत के लिये अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में मैचों का शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जायेंगे. उनसे पहले यह कारनामा रोहित शर्मा कर चुके हैं जिन्होंने भारत के लिये अब तक 132 टी20 मैच खेले हैं.

हालांकि टी20 मैचों का शतक पूरा करते ही विराट कोहली भारत के लिये तीनों ही प्रारूप में 100 मैच खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जायेंगे. रोहित शर्मा ने भारत के लिये वनडे और टी20 प्रारूप में 100 मैच जरूर खेले हैं लेकिन टेस्ट मैचों की संख्या अभी 45 ही है.

रोस टेलर हैं टॉप पर काबिज

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रारूप के अंदर 100 मैच खेलने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के रोस टेलर के नाम है जिन्होंने फरवरी 2020 में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था. रोस टेलर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया है और इस दौरान  वो 112 टेस्ट, 236 वनडे और 102 टी20 मैचों में शिरकत करते नजर आये थे.

इसे भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले कोहली ने तोड़ी चप्पी, बताई खराब फॉर्म के पीछे की वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़