अश्विन का वर्ल्ड कप खेलना तय! टीम इंडिया से इस खिलाड़ी की होगी छुट्टी

टीम इंडिया के वनडे क्रिकेट के गेम प्लान को देखकर यह साफ़ जाहिर होते है कि टीम मैनेजमेंट को नंबर 8 पर बल्लेबाज़ी करने वाले गेंदबाज़ का विकल्प चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2023, 08:10 PM IST
  • अश्विन ने किया कमाल प्रदर्शन
  • अक्षर का कट सकता है पत्ता
अश्विन का वर्ल्ड कप खेलना तय! टीम इंडिया से इस खिलाड़ी की होगी छुट्टी

नई दिल्लीः 5 अक्टूबर से भारत में वनडे विश्वकप का आगाज होने जा रहा है. इस वक्त जिन दो खिलाड़ियों की सबसे ज्यादा चर्चा है वो है अश्विन और अक्षर पटेल की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बनाम हुए दूसरे वनडे मुक़ाबले के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने तय कर लिया है कि उन्हें अश्विन और अक्षर में से किस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह देनी है.

अक्षर पटेल हुए हैं चोटिल
टीम मैनेजमेंट में मौजूद कप्तान रोहित शर्मा और चीफ़ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने 5 सितम्बर को चुने गए वर्ल्ड कप स्क्वाड में तीसरे स्पिनर के तौर अक्षर पटेल को शामिल किया था लेकिन एशिया कप में टीम इंडिया के आखिरी सुपर 4 मुक़ाबले के दौरान अक्षर चोटिल हो गए थे. जिसके चलते टीम मैनेजमेंट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रहे वनडे सीरीज में रविचंद्रन अश्विन को टीम इंडिया में मौका दिया लेकिन हाल ही में मीडिया में ऐसी रिपोर्ट्स आ रही है अक्षर पटेल वर्ल्ड कप के पहले मुक़ाबले से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड कप स्क्वाड में कोई परिवर्तन न करके अक्षर पटेल को ही वर्ल्ड स्क्वाड में बरक़रार रख सकते है.

नंबर 8 पर बैटिंग का विकल्प देते है अक्षर
टीम इंडिया के वनडे क्रिकेट के गेम प्लान को देखकर यह साफ़ जाहिर होते है कि टीम मैनेजमेंट को नंबर 8 पर बल्लेबाज़ी करने वाले गेंदबाज़ का विकल्प चाहिए. ऐसे में अक्षर पटेल टीम इंडिया के गेम प्लान के अनुसार नंबर 8 पर बल्लेबाज़ी करने के लिए पूरी तरह फिट होते है. इसी चीज को देखते कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन आश्विन के बजाए अक्षर पटेल के साथ जाना अधिक पसंद कर सकते है.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनी गई टीम इंडिया
रोहित शर्मा ( कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या( उप-कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़