IPL 2023: ओपनिंग मैच से पहले आरसीबी को लगा दोहरा झटका, पहले हाफ से बाहर हुए ये दो खिलाड़ी

IPL 2023: आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार का एड़ी की चोट के कारण आगामी सत्र के कम से कम पहले भाग में खेलना संदिग्ध है. वहीं पर जोश हेजलवुड अकिलीज टेंडोनाइटिस से उबर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 26, 2023, 09:34 AM IST
  • एड़ी की चोट ने रजत पाटिदार को किया बाहर
  • हेजलवुड के खेलने पर भी बना संदेह
IPL 2023: ओपनिंग मैच से पहले आरसीबी को लगा दोहरा झटका, पहले हाफ से बाहर हुए ये दो खिलाड़ी

IPL 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज होने में महज कुछ ही दिनों का समय रह गया है लेकिन इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले खिलाड़ियों के चोटिल होकर शामिल न हो पाने का सिलसिला लगातार जारी है. पंजाब किंग्स की टीम के लिये जॉनी बेयरस्टो के बाहर हो जाने के बाद अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को दोहरा झटका लगा है.

एड़ी की चोट ने रजत पाटिदार को किया बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में आरसीबी के लिये बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले दांये हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के चलते पहले हाफ से बाहर हो गये हैं. उल्लेखनीय है कि टूर्नामेंट में सभी टीमें कम से कम 14 मैच खेलती हैं और ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार ये दोनों खिलाड़ी कम से कम 7 मैचों के लिये बाहर हो गये हैं.

जहां रजत पाटिदार की एड़ी में चोट लगी हुई है तो वहीं पर जोश हेजलवुड अकिलीज टेंडोनाइटिस से उबर रहे हैं. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, पाटीदार फिलहाल बेंगलुरु के एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं और उन्हें अगले तीन हफ्तों तक आराम करने की सलाह दी गई है. एक एमआरआई स्कैन टूर्नामेंट के दूसरे भाग में उनकी भागीदारी तय करेगा.

आरसीबी के लिये फिर सिरदर्द बनेगा बैटिंग कॉम्बिनेशन

रिपोर्ट में कहा गया है, शिविर में शामिल होने से पहले उन्हें चोट लग गई थी और रॉयल चैलेंजर्स के साथ जुड़ने से पहले उन्हें एनसीए की मंजूरी की आवश्यकता होगी. 29 वर्षीय बल्लेबाज की अनुपस्थिति आरसीबी को अपने बल्लेबाजी कॉम्बिनेशन पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर कर सकती है. उनके साथ मिश्रण में, विराट कोहली फाफ डु प्लेसिस के साथ बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे. हालांकि, अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं या फिन एलन या अनुज रावत डु प्लेसिस के साथ ओपनिंग करते हैं, या भारत के पूर्व कप्तान सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं.

रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल हुए थे पाटीदार

विशेष रूप से, पाटीदार को पिछले साल की मेगा नीलामी में नहीं चुना गया था, लेकिन विकेटकीपर लवनिथ सिसोदिया के चोटिल होने के बाद सीजन के बीच में एक रिप्लेसमेंट के रूप में आया था. उन्होंने डु प्लेसिस और कोहली के बाद आरसीबी के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में आईपीएल 2022 को समाप्त किया, 152.75 की स्ट्राइक रेट से सात पारियों में 333 रन बनाए.

हेजलवुड के खेलने पर भी बना संदेह

पाटीदार के अलावा, जोश हेजलवुड की भागीदारी पर भी संदेह है, जो वर्तमान में अकिलीज टेंडोनाइटिस से उबर रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने पहले दो टेस्ट न खेल पाने के बाद फरवरी में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बीच में ही घर से उड़ान भरी थी. हेजलवुड की फिटनेस पर कड़ी नजर रखी जा रही है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और 28 मई को आईपीएल खत्म होने के तुरंत बाद एशेज सीरीज खेलनी है.

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: आखिर क्यों 16वें सीजन में ऑलराउंडर निभाएंगे अहम भूमिका, माइक हेसन ने किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़