IND vs AUS: नागपुर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और झटका, स्टार्क के बाद बाहर हुआ ये दिग्गज बॉलर

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर के मैदान पर 9 फरवरी से खेला जाएगा, जिससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को बड़ा झटका लगा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 5, 2023, 01:47 PM IST
  • नागपुर टेस्ट से बाहर हुए जोश हेजलवुड
  • चोट के बावजूद टेस्ट खेलना जारी रखेंगे हेजलवुड
IND vs AUS: नागपुर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और झटका, स्टार्क के बाद बाहर हुआ ये दिग्गज बॉलर

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर के मैदान पर 9 फरवरी से खेला जाएगा, जिससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया की टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड नागपुर टेस्ट से बाहर हो गये हैं. हेजलवुड साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले महीने खेली गई टेस्ट सीरीज में चोटिल हो गये थे और फिलहाल चोट से उबर रहे हैं.

नागपुर टेस्ट से बाहर हुए जोश हेजलवुड

इस 32 वर्षीय तेज गेंदबाज को पिछले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गये आखिरी वर्षाबाधित टेस्ट मैच के दौरान बायें पैर में चोट लगी थी. इसके बाद भी वो टीम के साथ भारत दौरे पर आये हैं जहां पर उन्होंने साफ किया है कि वो भारत के खिलाफ नागपुर में नौ फरवरी से शुरू हो रहे पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे और दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट में भी उनका खेलना तय नहीं है. 

हेजलवुड ने नागपुर के लिये उड़ान भरने से पहले बेंगलुरू के केएससीए स्टेडियम में आखिरी प्रैक्टिस सेशन में टीम के साथ शिरकत की और अभ्यास सत्र के बाद ‘क्रिकबज’ से बात करते हुए कहा ,‘पहले टेस्ट के बारे में नहीं कह सकता. अभी उसमें कुछ ही दिन बचे हैं. उसके बाद दूसरे टेस्ट में भी ज्यादा समय नहीं है. देखते हैं. अभी वर्कलोड मैनेजमेंट अहम है. मैं थोड़ा बहुत अभ्यास कर पा रहा हूं. अभी पूरी तरह से रिकवर नहीं हो सका हूं. एक बार में एक टेस्ट ही खेल पाना निराशाजनक है.’ 

चोट के बावजूद टेस्ट खेलना जारी रखेंगे हेजलवुड

गौरतलब है कि जोश हेजलवुड पिछले कुछ समय से एक सीरीज के दौरान एक ही मैच खेल पा रहे हैं और चोटिल हो जा रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ भी वह एक ही टेस्ट खेल सके थे और फिर चोटिल हो गए थे. चोटों के बावजूद उनकी प्राथमिकता टेस्ट क्रिकेट है चूंकि ऑस्ट्रेलिया का विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना तय है और उसके अलावा एशेज श्रृंखला भी है. ऐसे में अगर जोश हेजलवुड नागपुर टेस्ट में नहीं खेल पाते हैं तो उनकी जगह स्कॉट बोलैंड को मौका दिया जा सकता है. वहीं टीम के दूसरे तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क पहले ही ऊंगली की चोट के चलते नागपुर टेस्ट से बाहर चल रहे हैं.

उन्होंने कहा ,‘मेरी सोच नहीं बदली है. मैं मैच दर मैच सोचता हूं. यह बड़ा और लंबा दौरा है और हमें चार टेस्ट खेलने हैं. इसके अलावा एशेज भी खेलना है.'

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: WTC फाइनल में जाने के लिये भारत जान-बूझकर करेगा ये काम, पूर्व पाक कप्तान ने लगाया बड़ा आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़