करो या मरो के मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स को लगा एक और झटका, आईपीएल से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज, टीम से जुड़े 2 नये खिलाड़ी

Delhi Capitals, IPL 2023: आईपीएल 2023 का 28वां मैच दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिये करो या मरो का होने वाला है जहां पर उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होने वाला है. इस मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है और उसके तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी चोट की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो गये हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 20, 2023, 05:15 PM IST
  • पीठ की चोट के चलते बाहर हुए नागरकोटी
  • करो या मरो के मैच में कोलकाता से होगा सामना
करो या मरो के मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स को लगा एक और झटका, आईपीएल से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज, टीम से जुड़े 2 नये खिलाड़ी

Delhi Capitals, IPL 2023: आईपीएल 2023 का 28वां मैच दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिये करो या मरो का होने वाला है जहां पर उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होने वाला है. इस मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है और उसके तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी चोट की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो गये हैं.

पीठ की चोट के चलते बाहर हुए नागरकोटी

कमलेश नागरकोटी के पीठ में चोट लगी थी जिसके चलते वो इस सीजन अब तक खेले गये किसी भी मैच में नही खेल पाये थे, हालांकि अब न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार दायें हाथ का ये तेज गेंदबाज पूरे सीजन के लिये बाहर हो गया है.

दिल्ली से जुड़े ये दो खिलाड़ी

जहां दिल्ली कैपिटल्स की टीम को कमलेश नागरकोटी के रूप में झटका लगा है तो वहीं पर घरेलू क्रिकेट के उभरते सितारे अभिमन्यु ईश्वरन और प्रियम गर्ग ने दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनिंग कैम्प को ज्वाइन कर लिया है. दिल्ली कैपिटल्स आने वाले दिनों में नागरकोटी के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर सकते हैं.

कई सीजन से पीठ की चोट से परेशान हैं नागरकोटी

23 वर्षीय नागरकोटी को आईपीएल के पिछले सीजन के दौरान ही पीठ की चोट लगी थी जिसके चलते 2018 में खरीदे जाने के बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2020 में डेब्यू करने का मौका दिया. वहीं 2019 का सीजन भी चोट के चलते वो पूरी तरह से बाहर रहे थे.

अच्छी लय में नजर नहीं आ रहे हैं नागरकोटी

नागरकोटी ने कुछ मौकों पर शानदार स्पेल फेंके हैं लेकिन इसके बावजूद पिछले कुछ समय में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में भी राजस्थान के इस गेंदबाज का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और उन्होंने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में सिर्फ 7 विकेट चटकाये. वहीं पर 2023 में अब तक कोई भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेले हैं. इतना ही नहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पहले 5 मैचों में उन्हें प्लेइंग 11 में भी जगह नहीं मिल सकी है.

तेज गेंदबाजों के ढेर सारे विकल्प पर फिर भी दिल्ली को झटका

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में खलील अहमद, मुकेश कुमार, चेतन साकरिया, एनरिक नॉर्खिया, मुस्तफिजुर रहमान, इशांत शर्मा और लुंगी एंगिडी के रूप में कई पेसर्स हैं लेकिन नागरकोटी की चोट उसे परेशान कर सकती है. अब तक खेले गये 5 मैचों में खलील, मुकेश और नॉर्किया ने मिलकर सिर्फ 9 विकेट हासिल किये और दिल्ली की खराब गेंदबाजी अंकतालिका में उनकी जगह बताती है.

अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी ने सिर्फ 5 विकेट चटकाये हैं और अब नागरकोटी के बाहर हो जाने के बाद उसके पास विकल्पों की कमी हो रही है.

करो या मरो के मैच में कोलकाता से होगा सामना

गौरतलब है कि डेविड वॉर्नर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स इकलौती ऐसी टीम है जिसे 5 मैच खेलने के बावजूद एक भी जीत नहीं मिली है. अब उसे कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने घरेलू मैच पर खेलना है जिसमें हार का सामना करने का मतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. ऐसे में उसकी कोशिश होगी कि वो हर हाल में जीत हासिल करे.

इसे भी पढ़ें- PBKS vs RCB, IPL 2023: कोहली ने फिर से संभाली आरसीबी की कमान, पंजाब के लिये अभी भी फिट नहीं हुए धवन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़