Asia Cup 2022 में भारत की जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने किसे दिया जीत का श्रेय?

Asia Cup 2022: भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सातवीं बार महिला एशिया कप खिताब जीतने के बाद कहा कि फाइनल में श्रीलंका को आठ विकेट से हराने का श्रेय गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने पिच के मिजाज को सही पढ़ा और उसके हिसाब से फील्डरों को लगाया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 15, 2022, 08:18 PM IST
  • कप्तान ने कहा- 'इन्होंने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका'
  • एशिया कप में जीत पर टीम को मिली इतनी इनामी राशि
Asia Cup 2022 में भारत की जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने किसे दिया जीत का श्रेय?

सिलहट: भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सातवीं बार महिला एशिया कप खिताब जीतने के बाद कहा कि फाइनल में श्रीलंका को आठ विकेट से हराने का श्रेय गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने पिच के मिजाज को सही पढ़ा और उसके हिसाब से फील्डरों को लगाया.

कप्तान ने कहा- 'इन्होंने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका'

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, "जीत का श्रेय हमारे गेंदबाजों को दिया जाना चाहिए. हमने बात की थी कि हर एक गेंद महत्वपूर्ण होगी और आज हमारी फील्डिंग बढ़िया रही. आपको विकेट को पढ़कर सही जगह पर फील्डर को लगाना होता है. हमने ऐसा ही किया और इसका हमें लाभ मिला. हम स्कोरबोर्ड को देखे बिना अपने छोटे-छोटे लक्ष्यों को हासिल करने का प्रयास कर रहे थे."

एशिया कप में जीत पर टीम को मिली इतनी इनामी राशि

महिला एशिया कप विजेता भारतीय टीम को इस जीत के लिए 20,000 अमेरिकी डॉलर का पुरस्कार दिया गया. खतरनाक गेंदबाजी करने वाली रेणुका सिंह इस फाइनल की 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुनी गई.

रेणुका ने मैच के बाद कहा, "मुझे बहुत खुशी हो रही है क्योंकि पिछले कुछ मैचों में मैंने अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी. मैंने कोच के साथ मेहनत की. मैंने चीजों को सरल रखा और कुछ नया करने का प्रयास नहीं किया. पूरी टीम ने मेरा साथ दिया."

टीम की हार के बाद क्या बोलीं श्रीलंकाई कप्तान?

अपनी टीम की हार से निराश श्रीलंकाई कप्तान चमारी अटापट्टू ने कहा, "हमारी टीम के लिए आज कठिन दिन था. फाइनल में हमने बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और मैं निराश हूं. अगले साल टी20 विश्व कप है और हमने इस टूर्नामेंट से बहुत कुछ सीखा. मैं अपने गेंदबाजों से प्रसन्न हूं. हमारे पास कई युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और मैं उम्मीद करती हूं कि वह भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करेंगी."

यह भी पढ़िए: T20 World cup: दो बार वर्ल्ड कप की उपविजेता रही इस टीम को क्यों नहीं माना जा रहा खिताब का दावेदार?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़