Afg vs Nz टेस्ट रद्द होने पर दोनों टीमों के कोच आए साथ, बताया कौन बना मैच का 'विलेन'

Afg vs Nz Test: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट बारिश की वजह से रद्द हो गया. पांच दिवसीय टेस्ट मैच के किसी भी दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गई. वहीं मैच रद्द होने के बाद अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के कोच ने निराशा जताई और इसके लिए बारिश को जिम्मेदार ठहराया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 13, 2024, 02:22 PM IST
  • अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट रद्द
  • 'दुर्भाग्य से मौसम ने साथ नहीं दिया'
Afg vs Nz टेस्ट रद्द होने पर दोनों टीमों के कोच आए साथ, बताया कौन बना मैच का 'विलेन'

नई दिल्लीः Afg vs Nz Test: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट शुक्रवार को एक भी गेंद फेंके बगैर रद्द हो गया. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा 8वीं बार हुआ जब बिना कोई गेंद फेंके मैच रद्द हुआ हो. वहीं भारत में ऐसा पहली बार हुआ है. गीले आउटफील्ड और लगातार बारिश के चलते शहीद विजय सिंह पथिक खेल परिसर में इस मैच की एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी. सुविधाओं के अभाव ने हालात और बिगाड़ दिए.

वहीं मैच रद्द होने के बाद अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के कोचों ने एकमात्र टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ने पर निराशा जताते हुए कहा कि इसके लिए सिर्फ खराब मौसम जिम्मेदार है क्योंकि मानसून सत्र में मैच रखने पर हमेशा यह आशंका रहती है. 

'दुर्भाग्य से मौसम ने साथ नहीं दिया'

अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'हम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने को लेकर रोमांचित थे. दुर्भाग्य की बात है कि मौसम ने साथ नहीं दिया. हम इससे काफी निराश हैं. मानसून के दौरान मैच में यह आशंका हमेशा रहती है. यह निराशाजनक है कि हम खेल नहीं सके जबकि साल में इस समय इतनी बारिश नहीं होती है.'

गैरी स्टीड ने कहा कि श्रीलंका और भारत के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शृंखलाओं की तैयारी के लिए यह मैच महत्वपूर्ण था जिसके नहीं होने से वह निराश हैं. 

टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका जाएगी कीवी टीम

उन्होंने कहा, 'यह निराशाजनक है. अफगानिस्तान के खिलाफ यह हमारा पहला टेस्ट था. हम काफी रोमांचित थे. श्रीलंका के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल सीरीज की तैयारी के लिए यह काफी अहम होता.' न्यूजीलैंड टीम 18 सितंबर से गॉल में शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शनिवार को श्रीलंका जाएगी. 

स्टीड ने कहा, 'विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में हम अभी तीसरे स्थान पर हैं. हम फिर से फाइनल खेलना चाहते हैं लिहाजा हर मैच हमारे लिए अहम होगा.'

यह भी पढ़िएः Ind vs Ban Test: भारत-बांग्लादेश टेस्ट से पहले बड़ा झटका, स्टार प्लेयर टीम से बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़