राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: बढ़ाई गई दिल्ली के मंदिरों की सुरक्षा, सीसीटीवी कैमरे के जरिए निगरानी

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर देशभर में छोटे-बड़े समारोह किए जा रहे हैं. लोगों के बीच रामलला के आगमन को लेकर जबरदस्त उत्साह है. इसी क्रम में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2024, 09:25 PM IST
  • दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा.
  • सीसीटीवी कैमरों से रहेगी नजर.
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: बढ़ाई गई दिल्ली के मंदिरों की सुरक्षा, सीसीटीवी कैमरे के जरिए निगरानी

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राममंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देजर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रमुख मुंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है. इसके अलावा विभिन्न बाजारों में बहु-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है. पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) जॉय तिर्की ने कहा-मंदिरों और बाजारों में बहुस्तरीय सुरक्षा जांच चौकियां स्थापित की गई हैं. रात्रि गश्त करने वाले कर्मचारियों को होटल, गेस्ट हाउस और धर्मशालाओं की जांच करने का निर्देश दिया गया है. 

मंदिरों की सुरक्षा पर रहेगा विशेष ध्यान
तिर्की ने कहा-प्राचीन हनुमान मंदिर, झंडेवालान मंदिर, बिड़ला मंदिर और कालका जी मंदिर जैसे कई मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह मनाएंगे. हम इन मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होने की उम्मीद कर रहे हैं. पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात किए जाएंगे और किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहेंगे. पुलिस के दलों ने सुरक्षा उपायों का जायजा लेने के लिए मंदिरों का दौरा किया है.

बाजारों पर विशेष नजर
प्रमुख मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस की टीम मंदिरों के नियंत्रण कक्ष से कड़ी निगरानी रखेगी. चांदनी चौक, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, खारी बावली, कश्मीरी गेट, नया बाजार, कनॉट प्लेस, लाजपत नगर, सरोजिनी नगर, भागीरथ प्लेस, किनारी बाजार और कई अन्य छोटे-बड़े बाजार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह मनाने की व्यवस्था कर रहे हैं. पुलिस संवेदनशील इलाकों में कड़ी निगरानी कर रही है.

बता दें कि कल अयोध्या में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर देशभर में छोटे-बड़े समारोह किए जा रहे हैं. लोगों के बीच रामलला के आगमन को लेकर जबरदस्त उत्साह है. अयोध्या में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बड़ी संख्या में देश के गणमान्य लोग प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे. 

ये भी पढ़ेंः इस कांग्रेस शासित राज्य में 22 जनवरी को छुट्टी का ऐलान, राम मंदिर में दीए जलाएंगे मुख्यमंत्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़