Tushar Goyal: तुषार गोयल कौन, जो दिल्ली में 5000 करोड़ के ड्रग्स सिंडिकेट का मास्टरमाइंड

Who is Tushar goyal: दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. दिल्ली के एक बड़े ड्रग सिंडिकेट के तार खोलते हुए कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस ड्रग तस्करी का मास्टरमाइंड तुषार गोयल है.

Who is Tushar goyal: दिल्ली पुलिस ने हरियाणा में एक बड़े ड्रग सिंडिकेट का खुलासा किया है. इसका मास्टरमाइंड तुषार गोयल है, जो खुद को कांग्रेस से जुड़ा हुआ बताता है. पुलिस तुषार के बेकग्राउंड की जानकारी जुटा रही है.

1 /5

दिल्ली पुलिस ने एक बड़े ड्रग स्कैंडल का खुलासा किया है. पुलिस ने महिपालपुर से 550 किलोग्राम कोकीन बरामद की. इसकी कीमत 5 हजार करोड़ रुपए से भी अधिक बताई जा रही है. पुलिस ने 4 आरोपियों को भी गिरफ्त में लिया है. ये तुषार गोयल, भरत कुमार जैन, औरंगजेब सिद्दीकी और हिमांशु कुमार हैं.    

2 /5

तस्करी का मास्टरमाइंड तुषार गोयल को बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, तुषार गोयल की उम्र 40 साल है. उसे  IP विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन किया है. तुषार के पिता दिल्ली में तुषार पब्लिकेशन और ट्यूलिप पब्लिकेशन चलाते हैं. तुषार ने साल 2008 में शादी की थी. फिर वह देह व्यापार का धंधा करने लगा. तभी तुषार की मुलाकात दुबई की एक गैंग से हुई. उसने फिर ड्रग तस्करी का काम शुरू कर दिया. दिल्ली पुलिस ने 2 महीने के टाइम में तुषार और उसके गिरोह को खोज लिया है.  

3 /5

पुलिस ने महिपालपुर के एक गोदाम से 550 किलो कोकीन और 40 किलो गांजा बरामद किया. दावा है कि इससे 50 लाख डोज बनाई जा सकती थीं, जिनकी कीमत 5,620 रुपये होती.  

4 /5

बता दें कि तस्करों का मकसद दिवाली से पहले इस ड्रग्स को दिल्ली, यूपी, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश समेत देश के कई राज्यों तक पहुंचाना था. लेकिन पुलिस ने उनके इरादों को नाकाम कर दिया.  

5 /5

तुषार गोयल ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया कि वह यूथ कांग्रेस का सदस्य रहा है. 2022 में वह प्रदेश कांग्रेस की RTI सेल का हेड रहा. पुलिस ने अभी तक तुषार के बैकग्राउंड की पुष्टि नहीं की है.