सबसे सस्ती सेवन सीटर कारों के लिए बेस्ट हैं ये 5 ऑप्शन, कीमत 10 लाख से भी कम

एक बड़ी और शानदार कार लेने की इच्छा लगभग हर किसी की होती है. लेकिन जब बात बड़ी या सेवन सीटर कार की आती है तो सबसे बड़ी दिक्कत बजट की होती है. ज्यादातर सेवन सीटर कारें महंगे बजट की आती हैं. ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसी सेवन सीटर कारों के बारे में बताएंगे जो आपको बजट में बिल्कुल फिट बैठ सकती हैं. 

 

1 /5

रेनॉल्ट ट्राइबर सबसे सस्ती सेवन सीटर कारों में से एक है. सेफ्टी मानक में 4-स्टार रेटिंग वाली ये कार 10 वेरिएंट्स में उपलध है. साथ ही इस कार में 999cc का पेट्रोल इंजन मिलता है. इस कार की शुरुआती कीमत 5.91 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

2 /5

मारुति की ये 7-सीटर कार बेस्ट सेलिंग फैमिली कारों में से एक है. ये कार पेट्रोल और CNG दोनों विकल्प में अवेलबल है. वहीं अगर माइलेज की बात की जाए तो इसका सीएनजी वेरिएंट 26.11 और पेट्रोल वेरिएंट में ये कार 20.51 तक का माइलेज देता है. इस कार का मेंटिनेंस काफी किफायती है. इस 7-सीटर कार की कीमत 8.41 लाख रुपये है.

3 /5

महिंद्रा बोलेरा भारत की सबसे पएमस SUV में से एख है. खास तौर पर भारत के ग्रामीण इलाके में इस कार की खासी डिमांड देखने को मिलती है. इस कार के डीजल में आपको 1.5L, 3-सिलेंडर, mHawk 75 का इंजन मिलता है. नई बोलेरो कार में म्यूजिक सिस्टम, डिजिटल क्लस्टर, एयरबैग, एबीएस (ABS), रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे कई सुरक्षित फीचर्स दिए जाते हैं. बोलेरो के BS-6 मॉडल बोलेरो की शुरुआती कीमत 9.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. 

4 /5

किआ की कैरेंस मौजूदा वक्त मं सबसे फेमस सेवन सीटर कारों में से एक है. ये 7-सीटर कार तीन इंजन ऑप्शन के साथ मार्केट में अवेलबल है. इस कार में स्मार्टस्ट्रीम 1.5-L पेट्रोल, दूसरा स्मार्टस्ट्रीम 1.4-L टी-जीडीआई पेट्रोल और तीसरा 1.5-L सीआरडीआई वीजीटी डीजल इंजन के विकल्प मिलते हैं. इसके साथ ही तीन ट्रांसमिशन विकल्प, जिसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड ऑटोमैटिक हैं. इस कार की शुरूआती कीमत 9.59 लाख रुपये है.

5 /5

महिंद्रा की बोलेरो भारत की सबसे पॉपुलर कारों में से एक है. अब महिंद्रा ने इसका अपडेटेड वर्जन निओ मार्केट में उतारा है. बोलेरो नियो 7 सीटर कार पांच कलर ऑप्शन और प्रीमियम इटैलियन इंटीरियर्स के साथ अवेलबल है. लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस इस कार की कीमत 9.29 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है.