सर्दियों में इस तरह करें चुकंदर का इस्तेमाल, चेहरे पर आएगा गुलाबी निखार

आप सर्दियों के मौसम में अपने चेहरे पर चुकंदर का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये विटामिन सी, फोलेट, एंटीऑक्सीडेंट्स और फाइबर जैसे पोषक तत्व से भरपूर होता है. आप इसे सलाद, सूप या फिर जूस के रूप में इसे डाइट में शामिल कर सकते हैं. गुलाबी निखार पाने के लिए आप इससे बने फेस पैक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

हर कोई चाहता है की उसके चेहरे पर कोई भी दाग धब्बे ना हो और उनका चेहरा साफ और ग्लोइंग रहे. सर्दियों के मौसम में आपका चेहरा ड्राई होने लगता है. इससे आपके चेहरे की रौनक भी कमहो जाती है. ऐसे में आप चुकंदर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपके चेहरे पर गुलाबी निखार भी आ सकता है.  

1 /5

आप अपनी त्वचा पर ग्लो लाने के लिए चेहरे पर चुकंदर के फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए आप चुकंदर के साथ शहद को मिलाकर इसका पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगाएं. इससे चेहरे की टैनिंग, डार्क सर्कलस और रिंकल्स की समस्या दूर होती है.

2 /5

अगर आप एक्ने से परेशान हैं तो ऐसे में आप चुकंदर के रस या फिर इसके पल्प का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप चुकंदर के रस या फिर इसके पल्प में दही को मिलाकर इसका पेल्ट बना कर इसे अपने चेहरे पर लगाएं. इससे चेहरे की टैनिंग भी दूर होती है.

3 /5

अगर आप डार्क सर्कलस की समस्या से परेशान हैं तो ऐसे में आप चुकंदर के इस्तेमाल से इससे राहत पा सकते हैं. इसके लिए आप इसे बादाम के तेल के साथ मिलाकर इसका इस्तेमाल करें.

4 /5

अपनी त्वचा को मुलायम बनाने के लिए और गुलाबी निखार पाने के लिए आप चुकंदर के रस या फिर इसके पल्प के साथ चावल के आटे, शहद, दही और नींबू को मिक्स करके इसे अपने चेहरे पर लगाएं. 

5 /5

अगर आपके होंठ काले पर गए हैं तो ऐसे में आप चुकंदर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप चुकंदर में एलोवेरा जेल के मिलाकर इसे स्टोर कर लें. इसे आप रोजाना रात के समय अपने होंठो पर लगाएं.