Saptahik Rashifal: इस सप्ताह इस राशि के जातकों को नौकरी का ऑफर और धन लाभ दोनों, पढ़ें मेष से मीन तक का साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 20 to 26 October 2024: वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं. पढ़िए मेष से मीन तक का साप्ताहिक राशिफलः

Weekly Horoscope 20 to 26 October 2024: तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है. जानिए 20 से 26 अक्टूबर का साप्ताहिक राशिफलः

 

1 /13

इस हफ्ते कुछ निजी समस्याएं घेरे रहेंगी. कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे. निजी जीवन और करियर के बीच तालमेल बिठाने के लिए आपको अपनी ऊर्जा और समय का प्रबंधन करना होगा. अगर आप लंबे समय से भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की सोच रहे थे तो इस सप्ताह आपको इस दिशा में शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं. मार्केटिंग, ट्रेडिंग से जुड़े व्यवसाय में आपको मनचाहा लाभ प्राप्त होगा.

2 /13

यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं. कामकाज में बदलाव करना पड़ सकता है. काम का अतिरिक्त बोझ सिर पर आ सकता है. व्यावसायिक दृष्टि से देखें तो सप्ताह के आखिर में आप बाजार में आई तेजी का लाभ उठाने में कामयाब रहेंगे. हालांकि आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा. इस दौरान घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की सेहत को लेकर भी चिंता रहेगी.

3 /13

जीवन में आगे बढ़ने के लिए कुछ चीजों से समझौता करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा लोगों को अपना लक्ष्य पाने के लिए न सिर्फ अपने सहयोगियों बल्कि विरोधियों को भी मिलाकर चलना रहेगा. कामकाजी महिलाओं को अपने घर और कार्यक्षेत्र के बीच तालमेल बिठाने में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं. भूमि-भवन से जुड़े विवाद को सुलझाने के लिए भी आपको भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है. इन सबके बीच दोस्तों की मदद मिलेगी.  

4 /13

ये सप्ताह अच्छा बीतेगा. कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण पद या जिम्मेदारी मिल सकती है. करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए सुनहरा अवसर प्राप्त होगा. रोजी-रोजगार की मनोकामना इस सप्ताह पूरी हो जाएगी. व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से किसी लाभदायक योजना से जुड़ने का अवसर मिलेगा. आय में इजाफा होगा.

5 /13

यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है. बीते सप्ताह के मुकाबले आपको इस सप्ताह ज्यादा सफलता और सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होगी. निजी जीवन और कार्य से जुड़े शुभ फल पाएंगे. घर में परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा. किसी महिला मित्र की मदद से आपको लाभप्रद योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त हो सकता है. आपकी कोई बड़ी ख्वाहिश पूरी हो सकती है. इस दौरान भूमि, भवन या वाहन संबंधी कामना पूरी हो सकती है.  

6 /13

यह सप्ताह तमाम तरह की चिंताओं से मुक्ति दिलाने और मनोकामनाओं को पूरा करने वाला रहेगा. आप अपनी बुद्धि और विवेक से कई समस्याओं के समाधान खोजने में कामयाब होंगे. इस दौरान किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से भूमि-भवन के विवाद दूर होंगे. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी. कार्यक्षेत्र में अपना लोहा मनवाने में कामयाब होंगे. कारोबार को बढ़ाने के लिए कोई बड़ा रिस्क ले सकते हैं.  

7 /13

यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत में आपको करियर-कारोबार से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है. अगर आप लंबे समय से अपने नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे तो आपको कोई अच्छा अवसर मिल सकता है. रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों की मनोकामना भी पूरी होगी. नौकरीपेशा लोगों की आय के नए स्रोत बनेंगे. संचित धन में वृद्धि होगी. घर और बाहर आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी.   

8 /13

इस सप्ताह कम फायदे के लिए बड़े नुकसान से बचें. उन लोगों से उचित दूरी बनाए रखें जो आपको शार्टकट या फिर गलत तरीके से कमाई या लाभ प्राप्त करने के लिए उकसाते हैं. नौकरीपेशा लोगों के सिर पर काम का अतिरिक्त बोझ पड़ सकता है. व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए भी यह सप्ताह थोड़ा चुनौती भरा रह सकता है. पार्टनरशिप में व्यवसाय करने वाले लेन-देन का पूरा हिसाब रखें. अचानक बड़ा खर्च हो सकता है.  

9 /13

यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत किसी शुभ समाचार से होगी. इस दौरान आपको करियर-कारोबार में मनचाही प्रगति होती हुई नजर आएगी. अगर आप अपने समय और ऊर्जा का प्रबंधन सही से करते हैं तो आपके लिए यह सप्ताह सफलता के पंख लगा सकता है. आपके द्वारा किए गये कार्यों का आपको अनुकूल परिणाम प्राप्त होगा. आपके जीवन से जुड़ी बाधाएं दूर होंगी. योजनाओं को समय पर पूरा कर पाएंगे.  

10 /13

यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य लिए है. बीते सप्ताह के मुकाबले यह सप्ताह आपके लिए बेहतर साबित होने वाला है. इस सप्ताह आपको घर और बाहर दोनों जगह स्वजनों और शुभचिंतकों का सहयोग मिलेगा. आपकी आर्थिक गतिविधियों को पंख लगेंगे. अगर आप नौकरीपेशा हैं तो आपकी आय में इजाफा होगा. आप कारोबारी हैं तो आपको लाभप्रद योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा. पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बन रहे हैं. 

11 /13

इस सप्ताह अपने सोचे हुए कार्य को समय पर करने में कामयाब होंगे. अपने करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने के बड़े अवसर मिल सकते हैं. निजी जीवन से जुड़ी कुछ समस्याएं भी आपके सिर पर बोझ की तरह बनी रहेंगी. आपके मित्र काफी मददगार साबित होंगे. यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको इस दौरान अचानक से आर्थिक लाभ होने के आसार हैं. आपको बाजार में आई तेजी का खास लाभ मिल सकता है. 

12 /13

यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य लिए हुए है. इस सप्ताह की शुरुआत में आपको करियर या कारोबार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा सुखद और लाभप्रद होगी. रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं तो आपकी यह चिंता इस सप्ताह ईष्टमित्रों की मदद से दूर हो सकती है. नौकरी के लिए कहीं से अच्छा ऑफर आ सकता है. घर-परिवार में चल रही अनबन खत्म हो जाएगी. धन लाभ होगा.  

13 /13

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.