इस दीवाली SUV कार खरीदने का है प्लान, तो ऑप्शन में रखें ये पांच धांसू कारें

त्योहारों का सीजन शुरु हो गया है ऐसे में कई सारी कंपनियां अपनी कारों पर ग्राहकों के लिए काफी शानदार ऑफर्स की पेशकश कर रही हैं. दीवाली पर कई सारे लोग अपने लिए कार खरीदना भी चाहते हैं. मौजूदा वक्त में लोग SUV कारों को खरीदने पर ज्यादा फोकस करते हैं. ऐसे इसलिए है क्योंकि इन कारों में सिक्योरिटी और फीचर्स काफी दमदार होते हैं. आइये जानते हैं 5 ऐसी ही दमदार SUV कारों के बारे में जिनको आप इस दीवाली अपने घर ले जा सकते हैं. 

 

1 /5

मारूति की विटारा ब्रेजा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा ने ताजा एंट्री ली है. कंपनी ने अपनी इस नई कार में कई सारे शानदार फीचर्स दिए हैं. साथ ही इस कार का लुक भी बेहद शानदार बनाया गया है. मारुति की इस SUV कार में LED DRLs के साथ हैलोजन प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, सभी सीटों के लिए थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट, रियर स्पॉइलर, 17 इंच स्टील व्हील, 4.2-इंच TFT डिस्प्ले, कीलेस एंट्री एंड गो जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं. बाजार में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू है.

2 /5

टाटा मोटर्स की नेक्सॉन कार देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV कारों में से एक है. साथ ही इस कार को भारत की चुनिंदा सबसे सेफ कारों में भी गिना जाता है.  इस कार में एक 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन के दो विकल्प मिलते हैं. इस एसयूवी में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है. इस एसयूवी के कीमत की शुरूआत 7.60 लाख से होती है.

3 /5

SUV की कारों की लिस्ट महिंद्रा स्कॉर्पियो के बिना अधूरी है. महिंद्रा स्कॉर्पियो देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली SUV में से एक है.  इसमें 2.2L mHawk इंजन की पावर के साथ स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, दूसरी रो में एसी वेंट्स, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग और हाइड्रॉलिक मैकेनिज्म के अलावा LED टेल लाइट जैसी बेहतरीन फीचर्स पेश किए गए हैं. इसके बेस वेरिएंट Z2 की एक्स-शोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है.

4 /5

मिड-साइज SUV सेगमेंट में हुंडई क्रेटा ने बिक्री के मामले में कई रिकॉर्ड बनाए हैं. यह SUV भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक है. इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4 स्पीकर ऑडियो, वायरलेस एप्पल कारप्ले, एंड्रायड ऑटो कनेक्टिविटी, LED लैंप और डे/नाइट IRVM जैसे लेटेस्ट फीचर्स मिलते हैं. इसके EX वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11.38 लाख रुपये से शुरू है.

5 /5

इस साल लॉन्च होने वाली किआ केरेंस भारतीय ऑटो मार्केट में काफी तेजी से पॉपुलर हो रही है. इस कार में छह एयरबैग, ESP, हिल-स्टार्ट असिस्ट, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा रूफ-माउंटेड रियर एसी वेंट्स, पावर विंडो, पांच यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, लेदर सीट फीचर्स भी मौजदू हैं. इस कार के प्रीमियम वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 9.59 लाख रुपये से शुरू होती है.