LIC Lakhpati Scheme: सिर्फ 45 रुपये हर रोज निवेश पर पाएं 25 लाख रुपये, जानें पूरी जानकारी

LIC Policy: पॉलिसीधारकों को परिपक्वता पर एकमुश्त पेमेंट मिलता है. जीवन आनंद पॉलिसी 35 साल की लंबी अवधि के लिए है. इसमें आपको 45 रुपये रोज या 1,358 रुपये प्रति माह के रूप में निवेश करने होंगे.

LIC Policy:  भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC), एक प्रमुख सरकारी समर्थित बीमाकर्ता है, जो लोगों को सुरक्षित निवेश के कई अवसर प्रदान करता है. अब हम आपको एक ऐसी खास स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें कम राशि निवेश करते हुए आप लाखों कमा सकते हैं.

1 /5

LIC की पेशकशों में जीवन आनंद पॉलिसी भी शामिल है, जो अपने पॉलिसी लाभों और निवेश की सुनिश्चित सुरक्षा के लिए प्रसिद्ध है. यह योजना ग्राहकों को बेहतर तरीके वित्तीय समाधान प्रदान करने के लिए LIC की प्रतिबद्धता का प्रमाण है.    

2 /5

इस पॉलिसी में मात्र 45 लाख रुपये के मामूली निवेश के माध्यम से 25 लाख रुपये का फंड इकट्ठा करने की सुविधा है. यह आकर्षक प्रस्ताव इस योजना को स्थायी वित्तीय सुरक्षा चाहने वाले निवेशकों के लिए बेहद आकर्षक बनाता है.

3 /5

पॉलिसीधारकों को परिपक्वता पर एकमुश्त पेमेंट मिलता है. जीवन आनंद पॉलिसी 35 साल की लंबी अवधि के लिए है. इसमें आपको 45 रुपये रोज या 1,358 रुपये प्रति माह के रूप में निवेश करने होंगे.

4 /5

निवेश सीमा पर कोई प्रतिबंध नहीं होने के कारण, व्यक्ति अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अपने कवरेज को अनुकूलित कर सकते हैं. पॉलिसी 1 लाख रुपये की न्यूनतम बीमा राशि की गारंटी देती है, जबकि कोई पूर्व निर्धारित अधिकतम सीमा नहीं है, जो बदलती वित्तीय परिस्थितियों के लिए लचीलापन और अनुकूलनशीलता सुनिश्चित करती है.  

5 /5

35 वर्षों में 1,358 रुपये के मासिक निवेश के साथ, कुल योगदान राशि 5,70,500 रुपये होगी. परिपक्वता पर, पॉलिसीधारक को 8.60 लाख रुपये का संशोधित बोनस, 11.50 लाख रुपये का अंतिम बोनस और 5 लाख रुपये का बीमा भुगतान प्राप्त होगा. खास बात ये है कि पॉलिसी अवधि के दौरान बोनस दो बार दिया जाता है, जिससे पॉलिसीधारक द्वारा अर्जित समग्र लाभ बढ़ जाता है.