Chanakya Niti: घर में दिखने वाली ये 5 चीजें देती हैं तबाही का संकेत, आज ही हो जाएं सतर्क

Chanakya Niti: भारतीय संस्कृति में चाणक्य नीति का विशेष महत्व है. चाणक्य नीति की मानें, तो घर में परेशानियां आने से पहले कुछ संकेत हमें मिलने लग जाते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं उन संकेतों के बारे में, जिनका दिखना भविष्य में होने वाली आर्थिक परेशानी की ओर इशारा करते हैं. 

Chanakya Niti: जीवन में खुद को सफल बनाने के लिए हमें कई चीजों का ख्याल रखना होता है. हमें जीवन में सफल बनाने में चाणक्य की कई नीतियां सफल साबित हो सकती हैं. इसी वजह से भारतीय संस्कृति में चाणक्य नीति का विशेष महत्व है. चाणक्य नीति के अनुसार घर में परेशानियां एकाएक नहीं आ जाती हैं, उनके आने से पहले हमें कुछ न कुछ संकेत जरूर दिखाई देते हैं. आइए जानते हैं उन संकेतों के बारे में. 

1 /5

चाणक्य नीति के अनुसार यदि घर में लगातार बिना किसी खास वजह के धन की हानि हो रही है या किसी परेशानी की वजह से लगातार उन्हें कर्ज लेना पड़ रहा है, तो यह भविष्य में होने वाले आर्थिक परेशानी का इशारा है. 

2 /5

इसके अलावा घर से अचानक मूल्यवान चीजों का चोरी या गुम हो जाना भी शुभ नहीं माना जाता है. चाणक्य नीति के अनुसार अगर घर में हमेशा लड़ाई-झगड़े का माहौल बना रहता है, तो यह आपके बुरे समय की ओर इशारा कर रहा है. ऐसे में आपको सतर्क हो जाने की जरूरत है. 

3 /5

घर में लगी तुलसी का अचानक सूख जाना भी बहुत अशुभ माना जाता है. यह भविष्य में आने वाले आर्थिक संकट की ओर इशारा करता है. ऐसे संकेत मिलने पर सतर्क हो जाएं क्योंकि भविष्य में आपको आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ सकती है. 

4 /5

चाणक्य नीति की मानें, तो जिस घर में भगवान का पूजा पाठ नहीं होता है, वहां धीरे-धीरे नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है. इससे जीवन में बनते काम बिगड़ने लगते हैं. माना जाता है कि इस तरह के घरों में मां लक्ष्मी कभी वास नहीं करती हैं.

5 /5

घर में लगे कांच का बार-बार टूट जाना भी बहुत अशुभ संकेत माना जाता है. ऐसे संकेत भविष्य में होने वाले आर्थिक नुकसान ही ओर इशारा करते हैं.